IIM CAT ने खत्म किया न्यूनतम पात्रता मानदंड, जारी किए दिशा-निर्देश
IIM CAT ने खत्म किया न्यूनतम पात्रता मानदंड, जारी किए दिशा-निर्देश
Share:

भारतीय प्रबंधन संस्थान यानी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान में एडमिशन के लिए इच्छुक छात्रों को पात्रता मानदंड में बड़ी छूट दी है। आईआईएम, अहमदाबाद ने बुधवार, 18 अगस्त को कॉमन एडमिशन टेस्ट 2021 के लिए पात्रता मानदंड में परिवर्तन जारी किया है। इसके साथ-साथ कैट समिति ने परीक्षा के लिए उपस्थित होने के लिए आवश्यक न्यूनतम अंक प्रतिशत को भी हटा दिया है।

गौरतलब है कि स्नातक प्रोग्राम के बीते दो सालों में से किसी एक में "अवार्ड्स ऑफ मार्क्स" प्रमाण - पत्र के बजाय "प्रमोटेड / पास" वाले अभ्यर्थी आवेदन पत्र में "प्रमोटेड / पास" विकल्प दर्ज कर सकते हैं। यह विकल्प अभ्यर्थियों को कैट 2021 के आवेदन पत्र को पूरा करने और जमा करने की मंजूरी देगा। यह पात्रता छूट उन आखिरी वर्ष के विद्यार्थियों पर भी लागू होती है, जिन्हें "अवार्ड्स ऑफ मार्क्स" प्रमाण - पत्र मिलता है।

वही यह अपवाद सिर्फ उन आवेदकों के लिए उपलब्ध है जो इस वर्ष स्नातक की डिग्री पूरी कर रहे हैं या फाइनल ईयर के स्नातक कार्यक्रम वर्ष - 2021 और 2022 में पंजीकृत हैं। संस्थान के मुताबिक, बीते दो वर्षों में, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों ने चल रही वैश्विक संक्रामक कोरोना महामारी की वजह से विद्यार्थियों के नतीजों के लिए मूल्यांकन मानदंडों में परिवर्तन किया है। जैसा कि इस वर्ष परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी तथा विद्यार्थियों को पदोन्नत किया गया था, तो विश्वविद्यालयों ने "अवार्ड्स ऑफ मार्क्स" प्रमाण - पत्र की जगह "प्रमोटेड / पास" प्रमाण - पत्र जारी किए हैं।

कांस्‍टेबल सहित कई अन्य 1191 पदों पर निकली बंपर भर्तियां, डायरेक्ट लिंक से यहां करें आवेदन

शाम 4 बजे तक शिलांग के कर्फ्यू में दी ढील

हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -