IGNOU ओपनमेट परीक्षा, एमबीए और बीएड के लिए आवेदन की प्रक्रिया बढ़ी
IGNOU ओपनमेट परीक्षा, एमबीए और बीएड के लिए आवेदन की प्रक्रिया बढ़ी
Share:

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) OPENMAT MBA, B.Ed की आवेदन प्रक्रिया। 2021 परीक्षा को बढ़ाया गया है। विश्वविद्यालय ने अपनी वेबसाइट पर आवेदन प्रक्रिया में विस्तार बताते हुए एक आधिकारिक नोटिस जारी किया। योग्य, इच्छुक उम्मीदवार अब 25 मार्च 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। पहले पंजीकरण प्रक्रिया 20 मार्च को बंद होनी थी। उम्मीदवार अपनी आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

IGNOU OPENMAT MBA, B.Ed परीक्षा 2021 कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित की। आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं - पंजीकरण विकल्प पर क्लिक करें - एक नई विंडो पॉप अप हो जाएगी, अपने विवरण भरें। - भविष्य के उपयोग के लिए अपना एप्लिकेशन सहेजें और डाउनलोड करें। IGNOU OPENMAT 2021, B.Ed में प्रवेश के लिए दो घंटे की प्रवेश परीक्षा है जो 11 अप्रैल को सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। 

OPENMAT MBA परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा एक ही तिथि पर आयोजित की जाएगी, लेकिन दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक। IGNOU OPENMAT 2021 के लिए पात्रता मानदंड: 50 प्रतिशत अंकों के साथ कोई भी स्नातक (चार्टर्ड अकाउंटेंसी / कॉस्ट अकाउंटेंसी / कंपनी सेक्रेटरी सहित) आवेदन कर सकता है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, आवश्यक न्यूनतम अंक 45 प्रतिशत हैं। बी.एड प्रवेश के लिए अभ्यर्थी के पास स्नातक / और / या विज्ञान / सामाजिक विज्ञान / वाणिज्य / मानवता में मास्टर डिग्री में कम से कम 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए। 55 प्रतिशत अंकों के साथ विज्ञान और गणित में विशेषज्ञता के साथ इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में स्नातक या किसी अन्य योग्यता के बराबर और प्राथमिक विद्यालय में NCTE मान्यता प्राप्त और प्रशिक्षित-सेवा शिक्षकों के साथ भी आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों में 5 प्रतिशत की छूट है।

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने निकाली हेडमास्टर के पदों पर भर्ती, जानिए पूरा विवरण

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों के 12 हजार पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

सरकारी बैंक में ऑफ‍िसर बनने का शानदार मौका, बस एक इंटरव्‍यू से पाए नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -