क्या आपका भी मन रहता है अशांत तो सावन सोमवार पर अपनाएं ये उपाय, मिलेगी शांति
क्या आपका भी मन रहता है अशांत तो सावन सोमवार पर अपनाएं ये उपाय, मिलेगी शांति
Share:

सावन में पड़ने वाले सोमवार का दिन विशेष फलदायी होता है. वही इस बार सावन का महीना 59 दिनों का है और इस माह में कुल 8 सोमवार भी पड़ रहे हैं। इस बार सावन के सभी सोमवार बहुत विशेष माने जा रहे हैं, क्योंकि सावन के सभी सोमवार पर एक से बढ़कर एक विशेष संयोग बन रहे हैं। अब तक सावन के 4 सोमवार गुजर चुके हैं और पांचवा सोमवार 07 अगस्त को है। सावन के पांचवे सोमवार पर रवि योग बन रहा है, जो प्रातः से लेकर रात तक रहेगा। वही अब इस दिन कुछ उपाय है जो करने बहुत फायदा मिलेगा... 

बाधाओं को दूर करने के उपाय:- 
यदि शुभ कार्यों को पूरा करने में आपको बार-बार बाधाओं का सामना करना पड़ता है तथा आपका कोई भी काम सरलता से सफल नहीं होता है तो सोमवार के दिन तांबे के लोटे में पानी भरकर उसमें लाल चंदन मिलाएं। अब इस पानी को बेलपत्र के पेड़ की जड़ों में अर्पित करें। धार्मिक मान्यता है कि ऐसा करने से कार्यों में आ रही अड़चने दूर होती है।

महादेव को प्रसन्न करने के उपाय: 
भले ही अबतक आपने भगवान महादेव की उपासना ना की हो या सावन सोमवार का व्रत ना किया हो, किन्तु महादेव को प्रसन्न करने का यह उपाय आपकी बहुत मदद कर सकता है। इसके लिए बेलपत्र पर चंदन का एक टीका लगाएं और  चावल का एक दाना शिवलिंग पर चढ़ाएं। मान्यता है कि इस उपाय मात्र से ही महादेव जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरा करते हैं।

मन की अशांति दूर करने के उपाय: 
अगर आपको मन अशांत रहता हो, तो सोमवार के दिन शिव मंदिर जाएं। शिवलिंग पर 5 बेलपत्र, एक चावल का दाना तथा जल चढ़ाएं। अब एकांत में बैठकर भगवान का ध्यान करें। मान्यता है कि ऐसा करने से मन की अशांति दूर होती है और महादेव भक्तों के सभी दुखों को समाप्त करते हैं।

बेहद खास है सावन का पांचवा सोमवार, बन रहे है ये शुभ योग

भगवान श्रीकृष्ण के इन सुन्दर नामों पर रखें अपने बेटे का नाम

रॉन डेसैंटिस की आध्यात्मिक यात्रा और राजनीतिक करियर का जानें इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -