यदि आप बनना चाहते है खूबसूरत और ताकतवर तो इन रत्नों का करे उपयोग
यदि आप बनना चाहते है खूबसूरत और ताकतवर तो इन रत्नों का करे उपयोग
Share:

आपको बता दे कि जेम्स स्टोन इतने महत्पूर्ण होते हैं कि इनका का उपयोग कर आप सेहतमंद के साथ-साथ बाॅडी एनर्जी को भी संचित करने में भी उपयोग कर सकते है।  वैसे तो इनका उपयोग काफी समय से किया जा रहा है। परन्तु पुराने समय में इनका उपयोग राजा- महाराजा सिर्फ राॅयलिटी के लिए ही करते थे। पर आप को बता दे कि इन स्टोन का सही तरीके से उपयोग कर आप अपनी सेहत का भी खयाल रख सकते है। और कई प्रकार की समस्याओं से दूर भी रह सकते है। यदि आप भी अपनी सेहत का खयाल इन जेम्स स्टोन के माध्यम से रखना चाहते है। तो आप को हम कुछ ऐसे ही जेम्स स्टोन से परिचत कर रहा है। जिनका उपयोग कर आप काफी ताकतवर, सेहततमंद,खूबसूरत भी बन सकते है।

टाइगर आई- इस स्टोन का उपयोग कर आप अपने मानसिक शांति, स्टैंथ और रिलेशनशिप में आनी वाली समस्याओं से छुटकारा आसानी से पा सकते है।

कॉरल - इस जेम्स स्टोन का उपयोग आज ज्यादातर लोग कर रहे है। क्योकि काॅरल स्टोन का उपयोग करने से आप का नवर्स सिस्टम कंट्रोल हो जाता है। और जिस कारण आप आनी वाली समस्याओं से आसनी से निपट पाते है

गार्नट- ऐसा माना जाता है कि खूबसूरत गहरे लाल रंग के इस स्टोन को पहनने से कई प्रकार की हेल्थ प्रॉब्लम्स दूर रहती हैं। फिजिकली और मेंटली बैलेंस को बनाए रखने के साथ ही कॉन्फिडेंस लेवल को भी बढ़ाता है। नेगेटिव एनर्जी को दूर रखता है।

पर्ल: पर्ल मोती का उपयोग वर्तमान समय में सबसे ज्यादा बड़ रहा है। क्योकि पर्ल मोती कई शेड्स शेप और साइज में मिलता है। पर्ल पूरी बॉडी का बैलेंस बनाने के साथ हीए सुकूनए खुशी और पॉजीटिव एनर्जी देते हैं। मेडिकली इसे डाइजेशनए फर्टिलिटी और हार्ट की बीमारियों को ठीक करने में इस्तेमाल किया जाता है। पर्ल पाउडर का इस्तेमाल अब ब्यूटी प्रोडक्ट्स के तौर पर रंग निखारने में भी किया जाने लगा है। तो वहीं कुछ लोग स्किन रोगों से बचने के लिए भी इसे पहनते हैं।

ऐमिथिस्ट -इस स्टोन के उपयोग से आप बहुत कुछ महत्पूर्ण कार्य कर सकते है। जी हां पर्पल कलर वाले इस स्टोन को ताकतए हिम्मत और शांति के लिए लोग पहनते हैं और इन सारे फायदों के साथ ही ये कई प्रकार की बीमारियों के इलाज में भी इस्तेमाल किया जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -