न्यू ईयर पार्टी के लिए ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो इन फेस पैक का करें इस्तेमाल
न्यू ईयर पार्टी के लिए ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो इन फेस पैक का करें इस्तेमाल
Share:

नया साल बस आने ही वाला है और अब अपनी त्वचा को उस चमकदार पार्टी लुक के लिए तैयार करने का समय आ गया है। इन कायाकल्प करने वाले फेस पैक के साथ सुस्ती को अलविदा कहें और चमकदार त्वचा को नमस्कार करें जो आपको अंदर से चमकदार बना देगा।

1. हल्दी और शहद के जादू का खुलासा

हल्दी, एक प्राकृतिक उपचारक, शहद के मॉइस्चराइजिंग गुणों के साथ मिलकर एक शक्तिशाली फेस पैक बनाती है। चमकदार रंगत के लिए इस सुनहरे मिश्रण को लगाएं।

2. एवोकाडो डिलाईट से तरोताजा हो जाएं

एवोकैडो सिर्फ आपके टोस्ट के लिए नहीं है! इसे मैश करें और पौष्टिक फेस पैक के लिए लगाएं। विटामिन से भरपूर, यह आपकी त्वचा को कोमल और तरोताजा महसूस कराएगा।

3. साइट्रस बर्स्ट: संतरे और दही का मिश्रण

संतरे में मौजूद विटामिन सी दही के सुखदायक प्रभाव के साथ मिलकर एक फेस पैक बनाता है जो आपकी त्वचा को चमकदार बनाता है। खट्टे फल का आनंद लें और अपनी त्वचा को इसकी अच्छाई सोखने दें।

4. एलो वेरा एलिगेंस से अपनी त्वचा को निखारें

एलोवेरा, एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र, आपकी त्वचा को आराम देने और हाइड्रेट करने के लिए एकदम सही है। घर पर स्पा जैसे अनुभव के लिए इसे उदारतापूर्वक लागू करें।

5. खीरे के छींटे का ठंडा प्रभाव

खीरे की ठंडी तासीर सर्वविदित है। सूजन को कम करने और अपनी त्वचा को तरोताजा महसूस कराने के लिए इसे फेस पैक के रूप में उपयोग करें। यह थकी हुई त्वचा के लिए अचूक उपाय है।

6. जई और दूध का जादू

ओट्स की एक्सफोलिएटिंग शक्ति को दूध के पोषण के साथ मिलाकर एक फेस पैक बनाएं जो मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है और एक चमकदार रंगत दिखाता है।

7. मिट्टी का समय: बेंटोनाइट पावर

बेंटोनाइट क्ले एक प्राकृतिक डिटॉक्सीफायर है। अशुद्धियों और विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने के लिए इसे फेस पैक के रूप में उपयोग करें, जिससे आपकी त्वचा साफ और तरोताजा हो जाएगी।

8. रोमांटिक चमक के लिए गुलाब की पंखुड़ियाँ

एक रोमांटिक फेस पैक के लिए कुछ गुलाब की पंखुड़ियों को कुचल लें और उन्हें एलोवेरा के साथ मिलाएं। गुलाब की महक न सिर्फ मीठी होती है बल्कि इसमें सूजन-रोधी गुण भी होते हैं।

9. त्वचा की चमक के लिए बादाम का आनंद

पिसे हुए बादाम को दही के साथ मिलाने से एक फेस पैक बनता है जो आपकी त्वचा को पोषण और चमक देता है। नीरसता को अलविदा कहें और उज्ज्वल चमक को नमस्कार करें।

10. दाग-धब्बे रहित त्वचा के लिए शहद और नींबू

दाग-मुक्त त्वचा पाने के लिए शहद और नींबू का एक क्लासिक संयोजन अद्भुत काम करता है। साफ़ और चमकदार रंगत के लिए इसे नियमित रूप से लगाएं।

11. केले का सौंदर्य: प्रकृति का मॉइस्चराइज़र

केला न सिर्फ एक स्वादिष्ट स्नैक है बल्कि आपकी त्वचा के लिए एक बेहतरीन मॉइस्चराइजर भी है। मुलायम और कोमल त्वचा के लिए इन्हें मैश करके लगाएं।

12. डार्क सर्कल के लिए आलू की शक्ति

काले घेरों को कम करने के लिए आलू को कद्दूकस करके अपनी आंखों के नीचे लगाएं। यह प्राकृतिक उपचार आपको तरोताजा और पार्टी के लिए तैयार दिखाएगा।

13. दही और बेसन की चमक

बेसन एक्सफोलिएट करता है और दही मॉइस्चराइज़ करता है। इन्हें एक फेस पैक के लिए मिलाएं जो आपकी त्वचा की प्राकृतिक चमक को बढ़ाता है।

14. पपीता त्वचा के नवीनीकरण के लिए उत्तम है

पपीते में ऐसे एंजाइम होते हैं जो मृत त्वचा कोशिकाओं को बाहर निकालते हैं। त्वचा के नवीनीकरण और चमकदार रंगत के लिए इसे लगाएं।

15. युवा त्वचा के लिए ग्रीन टी अमृत

ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है। बढ़ती उम्र के लक्षणों से लड़ने और अपनी त्वचा को जवां बनाए रखने के लिए इसे फेस पैक के रूप में उपयोग करें।

16. स्वस्थ चमक के लिए टमाटर टैंगो

टमाटर विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं। स्वस्थ चमक और समान त्वचा टोन के लिए टमाटर का गूदा लगाएं।

17. निष्पक्षता के लिए भगवा अनुभूति

केसर त्वचा को गोरा करने वाले गुणों के लिए जाना जाता है। इसे दूध के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं जो गोरापन बढ़ाता है।

18. मुँहासे मुक्त त्वचा के लिए नीम निर्वाण

नीम में जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो मुँहासे से लड़ने में मदद करते हैं। साफ़ और मुहांसों से मुक्त त्वचा के लिए इसका नियमित रूप से उपयोग करें।

19. शहद और दलिया सुखदायक

सुखदायक फेस पैक के लिए शहद और दलिया को मिलाएं। संवेदनशील त्वचा के लिए बिल्कुल सही, यह जलन को शांत करता है और आपकी त्वचा को तरोताजा महसूस कराता है।

20. अंडे की सफेदी कसने का चमत्कार

अंडे की सफेदी त्वचा में कसाव लाने के लिए बेहतरीन होती है। तत्काल लिफ्ट और दृढ़ता के लिए आवेदन करें, जो आपको एक युवा रूप प्रदान करता है। इन प्राकृतिक फेस पैक के साथ, अपनी नए साल की पार्टी के लिए चमकती त्वचा पाना आसान और आनंददायक है। इन्हें अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में शामिल करें, और आत्मविश्वास के साथ नए साल का स्वागत करते हुए अपनी चमकदार सुंदरता को सुर्खियों में आने दें।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम में वापसी करेंगे रविंद्र जडेजा ?

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राघव चड्ढा की नियुक्ति के लिए अरविंद केजरीवाल के अनुरोध को किया ख़ारिज

धन्यवाद भारत..! आपदा में फ़ौरन मदद भेजने के लिए पापुआ न्यू गिनी के प्रधान मंत्री ने जताया पीएम मोदी का आभार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -