अगर आप भी है एक बेटी के बाप, तो जल्द ही बन सकते है करोड़पति
अगर आप भी है एक बेटी के बाप, तो जल्द ही बन सकते है करोड़पति
Share:

अगर आप भी एक बेटी के बाप है तो ये खबर आपके लिए खास है. हम आपको एक ऐसे बैंक अकाउंट के बारे में बताने जा रहे है जिसके सहारे आप करोड़ पति बन सकते है. ये बैंक अकाउंट आपको अपनी बेटी के नाम से खुलवाना होगा. तो चलये आपको बताते है क्या है ये स्कीम और इससे जुड़े फायदे.यह स्कीम केंद्र की मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही है, जो की मुख्यरूप से बेटियों के लिए चालू की गयी थी. आपमें से कई लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' योजना याद होगी. लेकिन इसी कैंपेन के तहत एक और योजना की शुरुआत हुई थी जिसका नाम सुकन्या समृद्धि योजना था. इस सुकन्या समृद्धि योजना के जरिये आप अपनी बेटी का सुनहरा भविष्य सुनिश्चित कर सकते है.

इस योजना की खास बात यह है की इसमें एफडी और सेविंग अकाउंट पर मिलने वाला ब्याज ज्यादाहोता है और इनकम टैक्स में भी छूट दी जाती है. केंद्र सर्कार की इस स्कीम के अंतर्गत. आप बेटी के पैदा होने से लेकर 10 साल की उम्र तक उसका खाता खुलवा सकते है. एक बेटी के नाम से एक ही खाता खुलेगा. अकाउंट खुलवाते वक्त आपको 1000 रूपए जमा करने होंगे. साथ ही हार साल आपको इस अकाउंट मे कण से काम 500 रूपए जमा कराने होंगे. पैसा जमा न करने की स्थिति मे पेनाल्टी भी भरनी पड़ेगी. इस खाते मे डिपॉजिट पैसे पर कोई टैक्स नहीं लगेगा. आपको अगले 14 सालों तक अपने इस अकाउंट मे पैसा डिपॉजिट कराना होगा.

14 साल इंवेस्ट करने के बाद यह स्कीम 21 साल में मैच्योर होगी. एक अप्रैल 2016 से इस स्कीम के तहत खुलने वाले अकाउंट पर अब 8.3 फीसदी के हिसाब से ब्याज दिया जायेगा. इससे पहले 8.4 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा था.इस खाते के साथ ख़ास बात यह है की, बेटी के बालिग़ यानी 18 साल के होने पर आप अकाउंट में जमा 50 फीसदी पैसा वापस निकल सकते है. इन पैसों पर भी आपको कोई टैक्स नहीं देना होगा. बेटी की शादी जैसे मौकों पर आप अपना पूरा पैसा निकाल अकाउंट बंद करा सकते है.

On Duty ये पुलिस वाला पीकर आया शराब, देखिये ये फनी वीडियो

इस बार दिवाली पर आपकी रंगोली होगी सबसे बेस्ट, बनाए इस तरह से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -