अंडरआर्म्स के कालेपन से है परेशान तो अपनाएं ये ट्रिक्स, मिलेगा छुटकारा
अंडरआर्म्स के कालेपन से है परेशान तो अपनाएं ये ट्रिक्स, मिलेगा छुटकारा
Share:

गर्मियां आते ही बहुत से लोग पूरी बाजू के कपड़े छोड़कर स्लीवलेस कपड़े पहनना शुरू कर देते हैं। हालाँकि, अगर आपको अंडरआर्म्स के कालेपन के कारण स्लीवलेस फैशन अपनाना चुनौतीपूर्ण लगता है, तो यहां दो सरल घरेलू उपचार दिए गए हैं जो आपकी चिंता को कम करने में मदद कर सकते हैं। अंडरआर्म्स का रंग खराब होने के लिए कई कारक जिम्मेदार हो सकते हैं, जिनमें अत्यधिक पसीना आना, बाल हटाने वाली क्रीमों का उपयोग, स्प्रे या परफ्यूम का अत्यधिक उपयोग और उचित स्वच्छता की कमी शामिल है। अगर आप प्राकृतिक रूप से काले अंडरआर्म्स को गोरा करना चाहते हैं तो इन उपायों को आजमाएं।

पहला उपाय:
काले अंडरआर्म्स को हल्का करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक बड़ा चम्मच शहद, आधा चम्मच हल्दी और आधा चम्मच गुलाब जल मिलाएं। सुनिश्चित करें कि मिश्रण में कोई गांठ न रहे। इस तैयार पेस्ट को अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं और 20 मिनट तक लगा रहने दें। 20 मिनट के बाद, अपने अंडरआर्म्स को पानी से धो लें और अच्छी तरह थपथपाकर सुखा लें।

दूसरा उपाय:
काले अंडरआर्म्स को हल्का करने के लिए एक बर्तन में थोड़ा सा पानी लें। रोजाना नहाने के बाद पानी में फिटकरी का एक टुकड़ा डुबोएं और इसे अपने अंडरआर्म्स पर गोलाकार गति में रगड़ें। इन उपायों को आजमाने से कुछ ही दिनों में अंडरआर्म्स के कालेपन को प्राकृतिक रूप से हल्का करने में मदद मिल सकती है।

अतिरिक्त प्रभावी उपाय:
नींबू को प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट माना जाता है। नहाने से पहले 1-2 मिनट के लिए काले हिस्से पर नींबू का रस लगाएं। यह उपाय अंडरआर्म्स के कालेपन को कम करने में मदद कर सकता है।
डार्क अंडरआर्म्स को हल्का करने के लिए एक चम्मच ब्राउन शुगर में एक चम्मच जैतून का तेल अच्छी तरह मिला लें। इस मिश्रण को अपने अंडरआर्म्स पर 1-2 मिनट तक स्क्रब करें और कुछ मिनटों के लिए छोड़ दें। इसके बाद अपने अंडरआर्म्स को पानी से धो लें।

अंत में, काले अंडरआर्म्स कई व्यक्तियों के लिए चिंता का विषय हो सकते हैं, खासकर गर्मियों के महीनों के दौरान जब स्लीवलेस कपड़े पसंद किए जाते हैं। हालाँकि, इन प्राकृतिक उपचारों से, आप प्रभावी ढंग से अपने अंडरआर्म्स के कालेपन को हल्का कर सकते हैं और स्लीवलेस पोशाक पहनने में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए इन उपचारों के अनुरूप बने रहना याद रखें और अपने अंडरआर्म्स के समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए हमेशा उचित स्वच्छता प्रथाओं को प्राथमिकता दें।

पेट और सीने में हो रही जलन को न करें अनदेखा, वरना बढ़ जाएगी परेशानी

खाली पेट भूलकर भी ना करें इन 5 चीजों का सेवन, वरना होगा भारी नुकसान

इन आदतों के कारण समय से पहले आता है बुढ़ापा, आज ही छोड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -