यदि आपको भी बर्तन धोने में आता है आलस तो जल्द आने वाली है रोबोट बाई
यदि आपको भी बर्तन धोने में आता है आलस तो जल्द आने वाली है रोबोट बाई
Share:

हम घर की साफ-सफाई के लिए मेड को रख लेते है। बर्तन धोना हो या फिर घर की सफाई। हर चीज के लिए मेड की आवश्यकता पड़ सकते है। लेकिन Dyson ने सारा काम आसान बना चुके है। डायसन एक ब्रिटिश कंपनी है, जो वैक्यूम क्लीनर, एयर प्यूरीफायर और सुपरसोनिक हेअर ड्रायर सहित प्रीमियम घरेलू उपकरणों में माहिर हो चुके है। अब वो रोबोटिक्स में आगे बढ़ने लगे है। पिज्जा बनाने वाले रोबोट और ऑटोमैटिक बारटेंडर के उपरांत अब घरेलू सहायक आ गया है। इस बार, यह डायसन है जो परियोजना को चला रहा है, एक नए रोबोटिक्स डिवीजन के साथ जो तेजी से बढ़ती चली जा रही है। अब डायसन ने प्रोटोटाइप का वीडियो भी पेश किया है। 

घर के सारे काम करेगा डायसन: फिलाडेल्फिया में रोबोटिक्स एंड ऑटोमेशन (आईसीआरए) पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में डायसन ने इन दिलचस्प रोबोटों पर अपने काम को दिखा चुका है। निर्माता अत्यधिक महत्वाकांक्षी साबित होता हुआ दिखाई दे रहा होइ , और एक रोबोट विकसित करना चाहता है जो कई घरेलू कार्यों को स्वयं करने में कामयाबी भी हासिल कर चुका है। उदाहरण के लिए, यह कोई भी वस्तु पकड़ सकता है और उन्हें दूर या साफ कर सकता है। इसमें डिशवॉश भी दिया जा रहा है।

इस शॉर्ट वीडियो को शेयर करने के बाद भी, डायसन अपनी प्रगति की स्थिति के बारे में कुछ रहस्यमय बनाकर रखा है। यदि इन रोबोटों को एक दिन हमारे घरों में उपयोग भी कर सकते है, तो उन्हें शायद पहले पेशेवर सेटिंग्स में लॉन्च किया जा रहा है, उदाहरण के लिए, रेस्तरां सेक्टर में। इस दौरान, डायसन इन समाधानों को विकसित करने की सहायता करने के लिए कई सौ विशेषज्ञों की भर्ती करना चाहता है।

 

हेडफोन मचा चुका है सनसनी: खबरों का कहना है कि डायसन ने इस वर्ष की शुरुआत में पहला ऑडियो हेडफोन पेश करके सनसनी फैला दी थी जो एक एयर प्यूरिफायर के रूप में भी कार्य कर रहा है। ध्वनि प्रदूषण को कम करने के अलावा, ये हेडफ़ोन गैसों, एलर्जी, वायरस और अन्य महीन कणों से सुरक्षा का भी वादा करता है। हालांकि, इसके 2023 से पहले लॉन्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

अब गूगल पे से हिस्ट्री डिलीट करना होगा आसान, बस अपनाएं ये टिप्स

आप भी इन प्रश्नों का उत्तर देकर जीत सकते है हजारों रुपए का इनाम

WhatsApp ने दिया यूजर्स को जोरदार झटका! भूलकर भी ना करे ये गलती वरना बैन हो जाएगा आपका अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -