WhatsApp ने दिया यूजर्स को जोरदार झटका! भूलकर भी ना करे ये गलती वरना बैन हो जाएगा आपका अकाउंट
WhatsApp ने दिया यूजर्स को जोरदार झटका! भूलकर भी ना करे ये गलती वरना बैन हो जाएगा आपका अकाउंट
Share:

WhatsApp की मंथली डिसक्लोजर रिपोर्ट (Monthly Disclosure Report) के मुताबिक, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सएप (WhatsApp) ने अप्रैल माह में भारतीय उपयोगकर्ताओं के 16 लाख से ज्यादा खातों को प्रतिबंधित कर दिया है। फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने कहा कि कुल में से 122 खातों को उपयोगकर्ताओं की शिकायतों के आधार पर बन कर दिया गया था, जबकि 16।66 लाख खातों को ऐप पर हानिकारक गतिविधि को रोकने के लिए बैन कर दिया गया था। 

WhatsApp की रिपोर्ट में बताया गया, 'फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने बताया कि कुल में से 122 खातों को उपयोगकर्ताओं की शिकायतों के आधार पर बैन कर दिया गया था, जबकि 16।66 लाख खातों को ऐप पर हानिकारक गतिविधि को रोकने के लिए बैन कर दिया गया था।' वॉट्सएप फ्रेमवर्क के मुताबिक, ऐप एक अकाउंट को तब प्रतिबंधित कर देता है जब उसे भरोसा हो जाता है कि यूजर गाली-गलौज कर रहा है।

रिपोर्ट में बताया गया है, 'हमारा लक्ष्य जल्द से जल्द अब्यूसिव अकाउंट्स की पहचान करना तथा उन्हें रोकना है। यही कारण है कि इन अकाउंट्स को मैन्युअल तौर पर पहचान करना मुमकिन नहीं है। इसलिए, हमारे पास उन्नत मशीन लर्निंग सिस्टम हैं जो दिन में 24 घंटे, हफ्ते में 7 दिन खातों पर बैन लगाने के लिए कार्रवाई करती है।'

Android यूजर्स सावधान! भूलकर भी ना करे ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल

केवल 15 मिनट में चार्ज हो जाएगा Redmi का ये नया फोन

मात्र 199 रुपए में मिल रहा है ये दमदार स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -