यदि हुई पैसों की कमी तो इस तरह से कर सकते है दूर
यदि हुई पैसों की कमी तो इस तरह से कर सकते है दूर
Share:

देश में इन दिनों कई कंपनियां बाय NOW पे लेटर की सुविधा दी जा रही हैं। इसी कड़ी में देश के बड़े डिजिटल वॉलेट में से एक मोबिक्विक भी बाय NOW PAY  लेटर की सुविधा मिल रही है। कंपनी ने इस सर्विस का नाम 'जिप' (ZIP) रखा है। इस सर्विस के तहत कंपनी अपने यूजर्स को एक क्रेडिट लिमिट भी शामिल है। उपभोक्ता क्रेडिट लिमिट के अंदर खर्च कर सकते हैं और पेमेंट 15 दिन बाद कर सकते हैं।

मोबिक्विक वॉलेट में भी ZIP से लोड कर सकते हैं पैसे: मोबिक्विक की ZIP सर्विस लिमिटेड उपभोक्ताओं को ही मिलती है। ZIP के द्वारा आपको कितनी क्रेडिट लिमिट दी जाने वाली है, यह आपके ट्रांजैक्शन बिहेवियर पर निर्भर होता है। ZIP का यूज मोबिक्विक ऐप के अंदर और सभी मर्चेंट पर किया जा सकता है जो मोबिक्विक को पेमेंट ऑप्शन के रूप में स्वीकार किया जा सकता है। खास बात है कि ZIP का यूज मोबिक्विक वॉलेट में पैसे लोड करने के लिए भी कर सकता है।

इसके अलावा जो ऑनलाइन मर्चेंट मोबिक्विक को पेमेंट ऑप्शन के रूप में नहीं स्वीकार करते हैं, वहां भी अमेरिकन एक्सप्रेस के वर्चुअल कार्ड के जरिए पेमेंट भी की जा सकती है। इसके लिए पहले आपको वॉलेट में ZIP के जरिए पैसे लोड करना होगा। उदाहरण के लिए अमेजन की साइट या ऐप पर मोबिक्विक एक पेमेंट ऑप्शन नहीं है, लेकिन आप मोबिक्विक के अमेरिकन एक्सप्रेस वर्चुअल कार्ड के द्वारा अमेजन पर भी शॉपिंग कर पाएंगे।

ZIP के बिल का पेमेंट: ZIP के  द्वारा जो राशि आप  के 1 से 15 तारीख तक खर्च करते हैं, उसका बिल 16 तारीख को जनरेट होता है जिसे 16 से 20 तारीख के बीच पेमेंट करना होता है। इसी तरह ZIP के जरिए जो राशि आप माह के 15 से 30 या 31 तारीख तक खर्च करते हैं, उसका बिल आने वाले माह की पहली तारीख को जनरेट होता है जिसे 1 से 5 तारीख के बीच पेमेंट करना होता है। ध्यान देने वाली बात है कि समय पर बकाए का पेमेंट नहीं करने पर पेनल्टी भी देनी होती है। इसलिए कोशिश करें कि ड्यू डेट के अंदर ही ZIP के बिल का पेमेंट कर दें।

एक बार फिर रसोई सिलिंडर ने दिया लोगों को बड़ा झटका, इतने रुपए हुआ महंगा

गुजरात की कपडा मिल ने आग लगने से मचा हाहाकार, 2 दमकलकर्मी हुए जख्मी

पीएम मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को 70वें जन्मदिन की दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -