यदि आप भी खरीदना चाहते है इलेक्ट्रिक कर तो इनसे बेहतर और कुछ नही
यदि आप भी खरीदना चाहते है इलेक्ट्रिक कर तो इनसे बेहतर और कुछ नही
Share:

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते हुए मूल्यों के बीच इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड अब और भी तेजी से बढ़ने लगी है. हालांकि, मौजूदा वक़्त में पेट्रोल और डीजल की कारों के मुकाबले इलेक्ट्रिक कारों के दाम भी बढ़ते जा रहे है. लेकिन, इलेक्ट्रिक कारों को चलाने का खर्च बहुत ही कम बताया जा रहा है. इसीलिए, लोग इलेक्ट्रिक कारों के विकल्प को एक्सप्लोर करना चाह रहे हैं.

ऐसे में यदि आप अपने लिए कोई इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारें में सोच रहे हैं तो जाहिर तौर पर आपको पेट्रोल पंप पर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ने वाली है. लेकिन, यदि आपका कंसर्न सस्ती इलेक्ट्रिक कार खरीदने का है, तो आज हम आपको कुछ सस्ती इलेक्ट्रिक कारों की जानकारी देने वाले हैं..... 

एमजी जैडएस ईवी: एमजी जैडएस ईवी में 44-kWh का बैटरी पैक भी दिया जा रहा है, जो रेगुलर 15 एम्पीयर वॉल सॉकेट से 17-18 घंटों में फुल चार्ज हो सकती है. वहीं, फास्ट चार्जर से यह 50 मिनट में 0 से 80 फीसद तक चार्ज हो जाएगी. कार सिंगल चार्ज पर 419 km की रेंज प्रदान कर रही है. ईवी का मूल्य 20.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है.

हुंडई कोना ईवी: हुंडई कोना ईवी एक इलेक्ट्रिक SUV कार है. हुंडई कोना ईवी का मूल्य 23.79 लाख रुपये से शुरू है. ईवी में 39.2 kWh का बैटरी पैक है. कार सिंगल फुल चार्ज पर 452km की रेंज प्रदान कर रही है. फास्ट चार्जर से यह एक घंटे में 80% तक चार्ज हो जाएगी.

आखिर क्यों इलेक्ट्रिक वाहनों में लग रही है आग? जानिए इससे बचाव के तरीके

इलेक्ट्रिक कार बाजार पर टोयोटा की नज़र

कई बड़ी कारों को टक्कर दे सकती है ये दमदार फीचर्स वाली कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -