अगर 14 मार्च को योगी ने नहीं ली शपथ, तो एक माह तक करना होगा इंतज़ार..., जानें ज्योतिषियों की राय
अगर 14 मार्च को योगी ने नहीं ली शपथ, तो एक माह तक करना होगा इंतज़ार..., जानें ज्योतिषियों की राय
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में वापस लौटी है. भाजपा को 403 सीटों वाली विधानसभा में 273 सीटों पर जीत मिली है. भाजपा को बहुमत के बाद योगी आदित्यनाथ के फिर से CM बन रहे हैं, मगर योगी कब अपने पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण करेंगे? इसे लेकर सस्पेंस बना हुआ है.

योगीराज 2.0 की शुरुआत कब होगी, समर्थकों को उस घड़ी की प्रतीक्षा है. काशी यानी वाराणसी के ज्योतिषी की मानें तो 14 मार्च को रंगभरी एकादशी है और इस दिन योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण के लिए दो उत्तम मुहूर्त हैं. श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के ट्रस्टी ज्योतिषाचार्य पंडित दीपक मालवीय ने बताया है कि, 14 मार्च की सुबह या फिर शाम को शपथ ग्रहण के लिए उत्तम मुहूर्त है. ज्योतिषाचार्य पंडित दीपक मालवीय के अनुसार, योगी आदित्यनाथ ने अगर 14 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण नहीं की, तो फिर लगभग एक माह तक शुभ मुहूर्त की प्रतीक्षा करना पड़ सकती है, क्योंकि 14-15 की देर रात से खरमास आरंभ हो जाएगा. उन्होंने बताया कि 14 मार्च को रंगभरी एकादशी है. शास्त्रों के अनुसार, इसी दिन भगवान शिव, माता पार्वती का गौना कराकर वाराणसी आए थे.

पंडित दीपक मालवीय ने बताया है कि 14 मार्च को दिन में 11:30 से 12:30 बजे तक अभिजीत नाम का मुहूर्त है, जिसकी शास्त्रों में अत्यंत शुभ बताया गया है. इसी मुहूर्त में भगवान श्रीराम का जन्म हुआ था.  उन्होंने बताया कि इसके बाद शाम को 3:49 से 6:03 बजे तक सिंह लग्न है, जो शपथ ग्रहण के लिए अति उत्तम है. पंडित दीपक मालवीय के अनुसार, इससे पहले 10:47 बजे तक भद्रा है, जिसमें शुभ कार्य वर्जित होते हैं. 14-15 की रात्रि में 2:10 बजे सूर्य, मीन राशि में प्रवेश करेगा और एक मास का खरमास शुरू हो जाएगा, जिसमें सभी शुभ कार्य वर्जित रहते हैं.

भाजपा की प्रचंड जीत के बाद अखिलेश और आज़म खान का बड़ा फैसला, विधायक पद से देंगे इस्तीफा

'पाकिस्तान जिंदाबाद', क्योंकि सपा प्रत्याशी जीती है.., अगर यूपी में 'अखिलेश' की सरकार बन जाती तो क्या होता ? Video

'जब सपा की सरकार आएगी, योगी की लंगोट की जांच होगी..', UP के सरकारी टीचर अजीत यादव पर गिरी गाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -