'किसी ने अपनी ब्रांडिंग कर दी तो बाकी लोगों पर ध्यान नहीं जाता', शिवराज सिंह पर PM मोदी का तंज!
'किसी ने अपनी ब्रांडिंग कर दी तो बाकी लोगों पर ध्यान नहीं जाता', शिवराज सिंह पर PM मोदी का तंज!
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में सीएम पद की कमान डॉ. मोहन यादव को सौंपी गई है। विधायक दल की बैठक में तीसरी पंक्ति में बैठे मोहन यादव (Mohan Yadav) को जब मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की गई तो हर कोई चौंक गया था। 18 वर्षों से मध्य प्रदेश की सत्ता की बागडोर संभाल रहे शिवराज सिंह चौहान के स्थान पर मोहन यादव को मध्य प्रदेश की कमान सौंपी गई है, जिसे लेकर कई प्रकार के सवाल भी उठाए जा रहे हैं। अब प्रधानमंत्री मोदी ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है।

भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ राज्यों में नए चेहरों को सीएम बनाया है, ऐसे नाम जो मुख्यमंत्री की कुर्सी की दौड़ में सम्मिलित भी नहीं माने जा रहे थे। एक मीडिया कंपनी को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने नए और अनजान चेहरों को सीएम बनाने को लेकर अपना पक्ष रखा। नए चेहरों को मुख्यमंत्री बनाने के फैसले पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसी भी सेक्टर में कोई नाम यदि बड़ा हो गया, किसी ने अपनी ब्रांडिंग कर दी तो बाकी लोगों पर ध्यान नहीं जाता चाहे वो कितने ही प्रतिभाशाली क्यों न हों, कितना भी अच्छा काम क्यों न करते हों। वैसा ही राजनीतिक क्षेत्र में भी होता है। दुर्भाग्य से अनेक दशकों से कुछ ही परिवारों पर मीडिया का फोकस सबसे अधिक रहा। इस कारण नए लोगों की प्रतिभा और उपयोगिता की चर्चा ही नहीं हो पाई। इसकी वजह से आपको कई बार कुछ लोग नए लगते हैं, मगर वास्तविकता ये है कि वे नए नहीं होते। उनकी अपनी एक लंबी तपस्या होती है, अनुभव होता है।

हालांकि इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने शिवराज सिंह चौहान या मुख्यमंत्री मोहन यादव किसी का भी नाम नहीं लिया, मगर उनका इशारा साफ था। बता दें कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद भी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी लोकप्रियता को लेकर निरंतर ख़बरों में हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी तो एक काडर आधारित राजनीतिक दल है। संगठन के प्रत्येक स्तर पर काम करते-करते कार्यकर्ता कितने ही आगे पहुंच जाएं, मगर उनके अंदर का कार्यकर्ता हमेशा जगा रहता है।

19 दिसंबर को होगा MP कैबिनेट का विस्तार! इन नेताओं को नहीं मिलेगा मौका

'ये बिल्डिंग, नए भारत के नए सामर्थ्य और नए संकल्प की प्रतीक है...', सूरत डायमंड बोर्स के उद्घाटन पर बोले PM मोदी

केरल में मिला कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 का पहला केस, स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज बोलीं- चिंता की कोई जरुरत नहीं...

रिलेटेड टॉपिक्स