यदि वाकई सिख समुदाय आहत है तो जोक्स पर फिर से सुनवाई की जाएगी
यदि वाकई सिख समुदाय आहत है तो जोक्स पर फिर से सुनवाई की जाएगी
Share:

नई दिल्ली : दुनिया भर में संता-बंता के नाम से बनने वाले जोक्स के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि यदि इन जोक्स से सिख समुदाय के लोग आहत होते है, तो वो उस पर फिर से गंभीरता से विचार करेगी। चीफ जस्टिस तीरथ सिंह ठाकुर ने कहा कि संता बंता और सिखों पर बनने वाले जोक्स के मामले में फिर से सुनवाई की जाएगी।

ठाकुर ने कहा कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (DSGMC) और अन्य लोगों की तरफ से भी याचिका आने के बाद ये साफ हो गया है कि कि पूरा समुदाय ही इनसे प्रभावित हुआ है। इसलिए मौजूदा याचिकाकर्ता हरविंदर चौधरी की याचिका के साथ अब मामले को सुना जाएगा। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति और अन्य लोगों की तरफ से भी याचिका आने के बाद ये साफ हो गया है कि कि पूरा समुदाय ही इनसे प्रभावित हुआ है। इसलिए मौजूदा याचिकाकर्ता हरविंदर चौधरी की याचिका के साथ अब मामले को सुना जाएगा।

मुख्य न्यायधीश ने कहा कि पहले मुझे ये लगता था कि सिर्फ याचिकाकर्ता को ही ऐसे जोक्स से आपत्ति है। लेकिन उनके समुदाय की ओर से दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की याचिका आने के बाद ये साफ़ हो गया है कि पूरा समुदाय इससे प्रभावित है। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि अगर ज़रूरत हो तो हरविंदर सिंह को एक सीनियर वकील भी मुहैया कराया जा सकता है।

याचिका में कहा गया है कि ऐसे जोक्स से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हो रही है। साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर छवि भी खराब हो रही है। याचिका में यह भी बताया गया है कि करीब 5000 वेबसाइट ऐसी है, जिनमें सिख समुदाय पर जोक्स है। इसलिए इन पर रोक लगाया जाना चाहिए और इसके लिए गाइड लाइन भी तैयार किए जाने चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -