'अगर पीएम मोदी न होते, तो सुप्रीम कोर्ट...', राज ठाकरे का बड़ा बयान
'अगर पीएम मोदी न होते, तो सुप्रीम कोर्ट...', राज ठाकरे का बड़ा बयान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शनिवार को दावा किया कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं होते तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद अयोध्या राम मंदिर का निर्माण नहीं हो पाता। आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पीएम मोदी को बिना शर्त समर्थन की घोषणा करने वाले ठाकरे ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि MNS उन नेताओं की एक सूची तैयार करेगी, जिनसे 'महायुति' गठबंधन चुनाव समन्वय के लिए संपर्क कर सकता है।

हालाँकि, राज ठाकरे इस सवाल को टाल गए कि क्या वह महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा, शिवसेना और राकांपा के गठबंधन महायुति के लिए रैलियों को संबोधित करेंगे। ठाकरे ने कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी के लोगों, पदाधिकारियों और फ्रंटल संगठनों से मुलाकात की और उनसे महायुति समर्थित उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने को कहा, उम्मीद है कि मनसे नेताओं को उचित सम्मान मिलेगा। 48 सांसदों का चुनाव करने वाले महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 20 मई के बीच पांच चरणों में होंगे।

राज ठाकरे ने कहा, "अगर नरेंद्र मोदी नहीं होते तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी राम मंदिर नहीं बन पाता। यह एक लंबित मुद्दा बनकर  रह जाता।" नवंबर 2019 में एक ऐतिहासिक फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण में आने वाली कानूनी  बाधाओं को दूर कर दिया। राम मंदिर का अभिषेक इसी साल 22 जनवरी को हुआ था। राज ठाकरे ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण से संबंधित मामला 1992 से लंबित था जब बाबरी मस्जिद को गिरा दिया गया था। ठाकरे ने अपनी पार्टी के बारे में बताते हुए कहा, "कुछ अच्छी चीजें होने की सराहना की जानी चाहिए। एक तरफ, एक अक्षम (नेतृत्व) है और दूसरी तरफ, मजबूत नेतृत्व है। इसलिए हमने नरेंद्र मोदी का समर्थन करने के बारे में सोचा।"

पीएम मोदी के समर्थन में "खामियां निकालने" के लिए अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (UBT) पर पलटवार करते हुए मनसे प्रमुख ने कहा कि उनकी "आंखें पीलियाग्रस्त" हो गई हैं। राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के बारे में उनकी कुछ मांगें हैं, जिनमें मराठी को शास्त्रीय भाषा का दर्जा देना और राज्य में किलों की बहाली शामिल है, जिसे भाजपा को बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि पीएम मोदी को गुजरात अधिक प्रिय है क्योंकि वह वहीं से आते हैं। लेकिन उन्हें इसी तरह अन्य राज्यों पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहिए। 

अमेठी से राहुल, प्रियंका या रॉबर्ट वाड्रा ? अब तक उम्मीदवार तय नहीं कर पा रही कांग्रेस

सऊदी अरब में मौत की सजा पाए अब्दुल रहीम को बचाने के लिए केरल के लोगों ने जुटाए 34 करोड़ !

बस से उतारकर 9 लोगों को गोलियों से भूना, पाकिस्तान में आतंकियों ने की 11 की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -