अगर पूजा के समय खराब निकल जाए आपका नारियल तो जरूर करें यह काम

Aug 19 2019 04:20 PM
अगर पूजा के समय खराब निकल जाए आपका नारियल तो जरूर करें यह काम

आप सभी को बता दें कि हिंदू धर्म में पूजा पाठ करते वक्त भगवान को नारियल चढ़ाना बहुत ही शुभ मानते हैं और कहते हैं नारियल चढ़ाने से सभी मनोकामना पूरी हो जाती है. ऐसे में आज के समय में पूजा पाठ में नारियल को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. इसी के साथ कई बार ऐसा होता है कि पूजा के समय चढ़ाया गया नारियल खराब निकल जाता हैं, तो ऐसे में लोग उसे फेंक देते हैं और उसे बुरा संकेत मानते हैं. वहीं कई लोगों को इस बात का डर लगा रहता हैं कि उनके साथ कुछ अशुभ ना हो जाए, भगवान नाराज हो गए या कोई हादसा होने वाला हैं. वैसे इन सभी बातों को अगर आप भी मानते हैं तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप गलत सोचते हैं. जी हाँ, नारियल के खराब निकलने के पीछे कुछ खास कारण होता हैं और आज हम आपको उसी कारण के बारे में बताने जा रहे हैं.

आपको बता दें कि नारियल को धन की देवी मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता हैं और उनकी पूजा में नारियल का होना बहुत ही जरूरी होता हैं. कहते हैं पूजा में चढ़ाया नारियल अगर खराब निकल जाता हैं तो इसका मतलब यह नहीं हैं कि कुछ अशुभ होने वाला हैं, बल्कि नारियल का खराब निकलना शुभ होता हैं.

जी हाँ, इसी के साथ खराब नारियल को शुभ मानने के पीछे एक खास वजह होती हैं. जी दरअसल ऐसी मान्यता हैं कि नारियल फोड़ते वक्त खराब निकल जाए तो इसका मतलब कि भगवान ने प्रसाद ग्रहण कर लिया हैं, इस कारण से ही वह अंदर से पूरा सूख गया हैं। इसी के साथ यह मनोकामना पूर्ण होने का भी संकेत होता है और उस समय आप भगवान के सामने अपनी जो भी इच्छाएं रखते हैं वो जरूर पूरी होती हैं. कहा जाता है इसी के साथ अगर आपका नारियल सही निकलता हैं तो उसे सभी के बीच बांट देना चाहिए क्योंकि ऐसा करना शुभ होता है.

आज इस राशि के सामने आएगी बड़ी चुनौती, इन्हे होगा भारी नुकसान

लौंग से किया यह एक उपाय बदल देगा आपकी किस्मत

इस महीने भूल से भी ना करें दही का सेवन वरना...