Share:
दहेज़ में 10 लाख नहीं मिले, तो पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला, शौहर पर मारपीट का भी आरोप
दहेज़ में 10 लाख नहीं मिले, तो पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला, शौहर पर मारपीट का भी आरोप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ठाकुरगंज कोतवाली में महिला ने पति के खिलाफ तीन तलाक देने और दहेज के लिए प्रताड़ित करने का केस दर्ज कराया है। वहीं, चिनहट कोतवाली में महिला ने अपने शौहर के खिलाफ तीन तलाक देते हुए घर से निकालने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस दोनों ही मामलों की पड़ताल कर रही है। 

ठाकुरगंज निवासी महिला का निकाह जून 2022 में हरदोई अतरौली के रहने वाले हसीब अंसारी के साथ हुआ था। रुख्सत होकर ससुराल पहुंचने के 2 माह बाद ही महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। हसीब ने पत्नी के सामने मायके से 10 लाख रुपये कैश और फ्लैट दिलाने की डिमांड रख दी। जिसे पूरा करना सम्भव नहीं था। रुपये और फ्लैट नहीं मिलने पर आरोपी द्वारा महिला को मारा-पीटा जाने लगा। 5 जनवरी को हसीब ने पत्नी को बेहरमी से पीटने के बाद घर से बाहर निकाल दिया। ठाकुरगंज स्थित मायके आने के बाद से ही महिला सुलह की कोशिश करती रही। 2 अप्रैल को पिता के साथ समझौता करने के इरादे से महिला हरदोई स्थित ससुराल पहुंची थी। जहां उसे घर में प्रवेश नहीं दिया गया।

शौहर हसीब ने कहा कि 10 लाख रुपये और फ्लैट की मांग पूरी होने के बाद भी घर में प्रवेश कर सकती हो। इतनी बड़ी डिमांड पूरी करना महिला के पिता के लिए सम्भव नहीं है। यह बात कहने पर हसीब ने पत्नी को तीन बार तलाक बोलते हुए बाहर कर दिया। बेटी का घर बचाने के लिए पिता रिश्तेदारों के जरिए कोशिश करते रहे। सफलता नहीं मिलने पर महिला ने ठाकुरगंज कोतवाली में पति हसीब, ससुर याकुब अंसारी, जेठ यासीन व पांच अन्य पर केस दर्ज कराया है। 

बारात में हर्ष फायरिंग से युवक की मौत, परिजन बोले- उसकी हत्या की गई

अचानक हाईवे पर होने लगी ताबड़तोड़ गोलीबारी, बिल्डर-ड्राइवर को सरेआम मारी तीन गोलियां

साइबर फ्रॉड में 1.5 लाख रुपए गँवा बैठी पत्नी, शौहर ने दे दिया तीन तलाक़

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -