पाकिस्तान के पेशावर में IED ब्लास्ट, चपेट में आए 3 बच्चों समेत 6 लोग
पाकिस्तान के पेशावर में IED ब्लास्ट, चपेट में आए 3 बच्चों समेत 6 लोग
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में पेशावर के वारसाक रोड पर एक स्कूल के पास हुए विस्फोट में तीन बच्चों सहित छह लोग घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर है। वारसाक के पुलिस अधीक्षक अरशद खान ने स्थानीय मीडिया को बताया कि यह घटना वारसाक रोड पर पेशावर पब्लिक स्कूल के पास सुबह करीब 9:10 बजे हुई। घायल बच्चों को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में ले जाया गया और उनमें से दो की हालत गंभीर है। बच्चों की उम्र सात से 10 साल के बीच थी। 

बचाव और पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार सुबह पेशावर के वारसाक रोड पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) विस्फोट में तीन बच्चे घायल हो गए। वारसाक के पुलिस अधीक्षक अरशद खान के मुताबिक, घटना सुबह करीब 9:10 बजे पेशावर पब्लिक स्कूल के पास हुई। उन्होंने मीडियाकर्मियों को बताया कि विस्फोट की सूचना मिलते ही पुलिस और बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा गया, उन्होंने बताया कि घायल बच्चों को एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि विस्फोट के लिए सड़क के किनारे एक "सीमेंटेड ब्लॉक" में चार किलोग्राम विस्फोटक लगाए गए थे। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और मामले में आगे की जांच जारी है।

वारसाक के पुलिस अधीक्षक अरशद खान ने कहा कि, "विस्फोट में जबरन वसूली के तत्व पर भी विचार किया जा रहा है।" उन्होंने कहा कि, "यह कहना जल्दबाजी होगी कि निशाना कौन था।" पुलिस प्रमुख मोहम्मद अशफाक अनवर ने कहा कि ऐसा कोई सुराग नहीं है जो संकेत देता हो। रॉयटर्स ने बताया कि बच्चों को निशाना बनाया जा रहा है। इस घटना की देश के शीर्ष अधिकारियों ने व्यापक आलोचना की। विस्फोट की निंदा करते हुए, कार्यवाहक प्रधान मंत्री अनवारुल हक काकर ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों को घायलों को सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने का निर्देश दिया है और एजेंसियों को तत्परता से जांच पूरी करने का भी आदेश दिया है।

अंतरिम आंतरिक मंत्री सरफराज अहमद बुगती ने कहा, “बच्चे इस देश का भविष्य हैं; हर परिस्थिति में उनकी रक्षा करेंगे।” खैबर पख्तूनख्वा के गवर्नर गुलाम अली ने कहा था कि सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर क्षेत्र में राजनीतिक गतिविधियां संचालित करना मुश्किल है, जिसके बाद 8 फरवरी को आम चुनाव करीब आ रहे हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह कहा था, "प्रांतीय सरकार और संस्थाएं एक साथ बैठकर आगे बढ़ने की रणनीति तैयार करने के लिए जिम्मेदार हैं।"

पाकिस्तान में खालिस्तानी आतंकी की मौत, भिंडरावाले का भतीजा था लखबीर सिंह रोडे

'इलाका खाली करो..', युद्धविराम ख़त्म, गाज़ा के निवासियों को इजराइल ने फिर दी चेतावनी, हमास पर बड़े हमले की तैयारी

चीन में नई बीमारी ने मचाया कोहराम! सैकड़ों बच्चे हुए बीमार, पैदा हुए कोरोना जैसे हालात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -