मेघवाल बोले घर में नकद रखने की सीमा के बारे में अभी कोई फैसला नहीं हुआ

मेघवाल बोले घर में नकद रखने की सीमा के बारे में अभी कोई फैसला नहीं हुआ
Share:

नई दिल्ली : नोटबन्दी के इस दौर में लोगों को अब घर में नकद रखने की सीमा सताने लगी है.इस मामले चल रही अफवाहों पर विराम लगाते हुए वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा है कि घर में नकद रखने की सीमा के बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन इस विषय पर बातचीत चल रही है.

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर यह अफवाह खूब चली कि घर में नकद रखने की सीमा भी सरकार तय करने जा रही है.इस विषय पर वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है लेकिन इस पर बातचीत चल रही है.इसके दायरे में कई चीजें आती है, इसलिए सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई जा रही है.

वित्त राज्य मंत्री ने यह भी कहा कि घर में कोई कितना पैसा लाता है और कितनी नकदी रखता है, यह उसका अधिकार है. लेकिन इतना भी रुपया ना हो कि बोरियों में बंद करके रखा गया हो. क्योंकि फिर वह काला धन बन जाता है.हमारा मानना है कि घर में नकद रखने की जरूरत ही नहीं है, क्योंकि भारत कैशलेस की ओर बढ़ रहा है और रुपया प्रचलन में आना चाहिए.अर्जुन मेघवाल ने आगे कहा कि एटीएम और बैंकों के बाहर लगी कतारें अब काफी कम हो गई हैं और 50 दिनों के भीतर सब चीजें ठीक हो जाएंगी. कुछ ही दिन बाद नोटबंदी के संबंध में कोई परेशानी नहीं आएगी.

अब एक बार ही 5000 रुपए से अधिक के पुराने नोट जमा करवा सकेंगे लोग

दो हजार करोड़ से अधिक होगी भजियावाला...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -