इस बैंक ने बदला अपना नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर
इस बैंक ने बदला अपना नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर
Share:

नई दिल्ली: भारतीय औद्योगिक विकास बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें 1 जुलाई से निर्धारित होने वाले नए नियमों के बारे में जानकारी दी गई है। बैंक ने कहा कि अब लोगों को प्रत्येक वर्ष केवल 20 पन्ने की चेकबुक ही मुफ्त मिलेंगी। उसके पश्चात् हर चेक के लिए 5 रुपये का भुगतान करना होगा।

अभी तक IDBI बैंक अपने कस्टमर्स को खाता खोलने के पहले वर्ष 60 पेज की चेक बुक मुफ्त देता है। जबकि उसके पश्चात् के सालों के लिए बैंक 50 पन्ने की चेकबुक देता है। उसके पश्चात् हर चेक के लिए कस्टमर को 5 रुपये का भुगतान करना होता था। मगर शुक्रवार को बैंक ने नया नोटिस जारी करते हुए चेक लीफ चार्ज, सेविंग अकाउंट चार्ज तथा लॉकर चार्ज में परिवर्तन किया गया है।

हालांकि बैंक ने एक नोटिस में बताया कि, 'सेविंग अकाउंट के तहत आने वाले ग्राहकों पर नए नियम लागू नहीं होंगे, तथा उन्हें एक वर्ष में मुफ्त असीमित चेक प्राप्त होते रहेंगे।' इसके अतिरिक्त बैंक ने नकद जमा (होम एवं नॉन-होम) के लिए फ्री सुविधा को अर्द्धशहरी तथा ग्रामीण शाखाओं में मौजूदा 7 और 10 से कम करके क्रमश: 5-5 कर दिया है। इसी तरह सुपरन बचत जमा खातों में भी अर्धशहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में मुफ्त लेनदेन को मौजूदा क्रमश 10 और 12 से कम करके हर के लिए 8 कर दिया है। बैंक ने और भी कुछ सेवाओं में परिवर्तन किया है।

पुलिस की थर्ड डिग्री से गई युवक की जान, गुस्साएं लोगों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर

केंद्रीय सरकार का बड़ा ऐलान, टैक्स फ्री हुई ब्लैक फंगस की दवा, कोरोना टीके को लेकर कही ये बात

शिअद के साथ गठबंधन कर बोलीं मायावती- 'पंजाब में होगी खुशहाली के नए युग की शुरुआत'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -