पीएम मोदी के बाद अब ICWA और IMA का अकाउंट हुआ हैक.., सामने आया एलन मस्क का नाम
पीएम मोदी के बाद अब ICWA और IMA का अकाउंट हुआ हैक.., सामने आया एलन मस्क का नाम
Share:

नई दिल्ली: हैकरों ने रव‍िवार की रात कई भारतीयों के ट्विटर हैंडल्स के साथ छेड़छाड़ की है. हैक हुए ट्विटर हैंडल्स में सबसे बड़ा नाम इंडियन काउंसिल ऑफ वर्ल्ड अफेयर्स (ICWA) का है. हैकरों ने इस ट्विटर अकाउंट का नाम बदलकर एलन मस्‍क कर दिया. हालांकि, अभी जानकारी मिल रही है कि ICWA का अकाउंट र‍िकवर कर लिया गया है. पासवर्ड के साथ छेड़छाड़ या किसी लिंक को गलत इरादे से क्लिक करना अकाउंट हैक होने की वजह से हो सकता है.

इस अकाउंट को हैक करने के बाद हैकरों ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) और मान देसी महिला बैंक का भी ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया. हैकरों ने जो तीन अकाउंट्स हैक किए थे, उन पर क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा देने के लिए पोस्ट किए गए थे. हैकिंग के फ़ौरन बाद IMA के ट्विटर हैंडल ने अपनी डिस्प्ले पिक्चर को डिफॉल्ट में बदल दिया. दुनिया के मामलों से संबंधित अकाउंट की हैकिंग एक चिंता का विषय है, क्‍योंकि ICWA राष्‍ट्रीय महत्‍व का संस्‍थान है.

बता दें कि ऐसा ही कुछ वक़्त पहले पीएम नरेंद्र मोदी का हैंडल हैक होने के दौरान भी देखा गया था. तब प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा था कि, ‘पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट के साथ छेड़छाड़ हुई है. मामला ट्विटर तक पहुंचा दिया गया है और अकाउंट को फ़ौरन सुरक्षित कर लिया गया. उस संक्षिप्त अवधि में जब अकाउंट से छेड़खानी की गई थी, साझा किए गए किसी भी ट्वीट को अनदेखा किया जाना चाहिए.’

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

मेक्सिको ने 2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में 28.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

अब्दुल खालिक अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: असम भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -