चंदा कोचर पर लगे आरोपों की होगी स्वतन्त्र जाँच
चंदा कोचर पर लगे आरोपों की होगी स्वतन्त्र जाँच
Share:

नई दिल्ली : निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक ने आखिर अपनी प्रबंध निदेशक और सीईओ चंद्रा कोचर के खिलाफ अज्ञात 'व्हिसल ब्लोअर' द्वारा लगाए गए आरोपों की स्वतंत्र जांच कराने का फैसला कर ही लिया .बता दें कि इसके पहले तक यह बैंक अपनी सीईओ पर पूरा भरोसा जता रहा था.जांच किसी स्वतंत्र व्यक्ति के नेतृत्व में होगी.

आईसीआईसीआई बैंक के अनुसार बैंक के बोर्ड ने कहा है कि ऑडिट समिति इस मामले में अगला फैसला लेगी.जिसमें समिति जांच टीम का मुखिया, संदर्भ की शर्तें और समय अवधि तय करेगी . यही नहीं ऑडिट समिति मुख्य जांचकर्ता को स्वतंत्र क़ानूनी और व्यावसायिक समर्थन के साथ मदद देगी.बैंक बताया कि जांच का दायरा बड़ा होगा .जांच में सामने आने वाले सभी तथ्य और संबंधित मामले भी शामिल होंगे .फॉरेंसिक, ई-मेल का पुनरीक्षण कर संबंधित व्यक्तियों के बयान भी दर्ज होंगे.

गौरतलब है कि बाजार नियामक संस्था सेबी ने आईसीआईसीआई बैंक और इनकी सीईओ चंदा कोचर को विडियोकॉन ग्रुप एवं न्यूपावर के बीच सौदों के संबंध में नोटिस जारी किया है.बता दें कि न्यूपावर में चंदा के पति दीपक कोचर के आर्थिक हित जुड़े हुए हैं.सीईओ चंदा कोचर पर कुछ ऋणदाताओं के साथ हितों के टकराव और एक-दूसरे को लाभ पहुंचाने का आरोप है. बैंक के इस फैसले से कोचर की मुश्किलें बढ़ना तय है.

यह भी देखें

मूडीज ने भारत की जीडीपी का अनुमान घटाया

ई -वाहन कम्पनी खरीदेगी पतंजलि !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -