सेबी ने चंदा कोचर को भेजा नोटिस

मुंबईः भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड यानी सेबी ने वीडियोकॉन और न्यूपावर के साथ हुए लेनदेन को लेकर आई.सी.आई.सी.आई. बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर को नोटिस भेजा है. न्यूपावर के साथ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के आर्थिक हित जुड़े होने से यह कार्रवाई की है.आई.सी.आई.सी.आई. बैंक सेबी को उचित जवाब देगी .

उल्लेखनीय है कि सी.बी.आई. ने आई.सी.आई.सी.आई. बैंक द्वारा 2012 में वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए 3,250 करोड़ रुपए के ऋण और इसमें कोचर के पति दीपक कोच्चर की संभावित भूमिका की जांच शुरू कर दी है. बता दें कि वीडियोकॉन चेयरमैन वेणुगोपाल धूत ने आई.सी.आई.सी.आई. सहित बैंकों के कंसोर्टियम से वीडियोकॉन को ऋण मिलने के बाद न्यू पावर रिन्यूएबल्स में 64 करोड़ रुपए का निवेश किया था. जबकि आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने इसमे किसी मिलीभगत से इंकार किया है.

इस बारे में आई.सी.आई.सी.आई. बैंक का कहना है कि बैंक नियमों के तहत सेबी को उचित जवाब दिया जाएगा.स्मरण रहे कि गत माह आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के चेयरमैन एम के शर्मा ने बोर्ड को चंदा कोचर पर पूरा भरोसा होने की बात कही थी . इससे पहले बैंक ने यह भी स्पष्ट किया कि न्यूपावर का कोई भी निवेशक आई.सी.आई.सी.आई. बैंक का ऋणी नहीं है.

यह भी देखें

वाट्सएप्प मैसेज बताएगा दवा असली है या नकली

सरकार ने पीएफ पर ब्याज 8.55 फीसदी अधिसूचित किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -