शरीर में कैल्शियम की कमी दूर करेगी आइसक्रीम
शरीर में कैल्शियम की कमी दूर करेगी आइसक्रीम
Share:

आईसक्रीम में पाए जाने वाले क्राबोहाइड्रेट्स, फैट और प्रोटीन आपको एनर्जी देने में मदद करते हैं। इसी के साथ ही आईसक्रीम में विटामिन-ए, डी, के, बी-6, बी-12 और ई पाए जाते हैं, जो कि कई तरह से आपकी सेहत को फायदा पहुंचाते हैं। कई जानकारों का कहना है कि इससे आपके शरीर का तापमान ठीक बना रहता है और शरीर में होने वाली गर्म-ठंडे की प्रक्रिया से आईसक्रीम कैलोरी और फैट बर्न करने का काम करता है। साथ ही इसमें मौजूद कैलोरी आपकी सेहत के लिए आवश्यक है।

अनियमित पीरियड्स से मुक्ति दिलाएंगे ये तरीके

ऐसे फायदा पहुंचाती है आईसक्रीम

जानकारी के मुताबिक आईसक्रीम ये फायदे पहुंचाने के साथ साथ कैंसर से लड़ने में भी शरीर की मदद करता है और इसके सेवन से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी होने का खतरा कम हो जाता है। आईसक्रीम में मौजूद कैल्शियम कोलोन कैंसर की संभावना को कम करता है। यह कैल्शियम पॉलीप्स से होने वाली रिस्क को कम करता है, जो कि कैंसर का कारण होते हैं। साथ ही आईसक्रीम खुशी का भी कारण है क्योंकि ब्रैन कैमिकल सेरोटोनिन को बढ़ाता है, जिससे आपको नींद दिलाने में सहायक होता है और आपका मूड भी ठीक होता है। 

कई रोगों को दूर करने में लाभकारी है काले चने का पानी

मूड भी करती है ठीक 

हम आपको बता दें कई रिसर्च में सामने आया है कि आईसक्रीम के केल्शियम और फोस्फोरस आपकी मांसपेशियां मजबूत करते हैं और आपके शरीर लिबिडो का निर्माण करते हैं, जिससे आपकी सेक्स लाइफ भी ठीक होती है। आईसक्रीम खाने से शरीर तनाव मुक्त होता है और यह शरीर को अनावश्यक तनाव से दूर करती है और खुशी का संचार करने में मददगार है। बिगड़े हुए मूड को ठीक करने और गुस्सा शांत करने के लिए तो यह बेहतरीन उपाय है।

आपको अंधा बना सकता है धूम्रपान, ऐसे करें बचाव

इन बीमारियों को जड़ से ख़त्म कर देगा पीपल का पत्ता

यदि आपको भी आती है ट्रैवेल करते समय उल्टियां तो अपनाएं यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -