WORLD TEST CHAMPIONSHIP: इन खिलाड़ियों के साथ न्यूज़ीलैंड से भिड़ेगा भारत
WORLD TEST CHAMPIONSHIP: इन खिलाड़ियों के साथ न्यूज़ीलैंड से भिड़ेगा भारत
Share:

WORLD TEST CHAMPIONSHIP की प्रबल दावेदार टीम इंडिया का असल 'टेस्ट' तो अब जल्द ही शुरू हो जाएगा. वहीं इस वर्ष भारतीय टीम को विदेश में छह टेस्ट खेलने हैं. इसकी शुरुआत 21 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज से होगी. साल 2020 के अपने पहले विदेशी दौरे पर भारत के सामने न सिर्फ कीवीलैंड की तेज और हरकत करने वाली पिचों पर खड़े रहने के चुनौती होगी बल्कि अपने नंबर एक टेस्ट टीम की प्रतिष्ठा बचाने का भी सवाल होगा. वेलिंग्टन टेस्ट से पहले विराट ने मीडिया से बात की और प्लेइंग इलेवन को लेकर अपना प्लान भी बताया.

ओपनिंग: जानकारी एक लिए  हमआपको बता दें मैच से पहले प्रेस क्रॉन्फ्रेंस में कोहली ने पृथ्वी शॉ को बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताया. दो टेस्ट मैच में एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे जो पहले ही नौ टेस्ट मैच खेल चुके हैं. पृथ्वी ने भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वन-डे में 20, 24 और 40 रन की पारियां खेली थीं. अग्रवाल ने तीन शतक और तीन अर्धशतकों की सहायता से 872 रन बनाए हैं. इसका मतलब कि शॉ विदेश में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे. रोहित शर्मा और शिखर धवन की गैरमौजूदगी में उन्हें पारी की शुरुआत करने का मौका मिलेगा.

मध्यक्रम: रिपोर्ट्स के अनुसार टेस्ट में टीम इंडिया की ताकत उसका मध्यक्रम है. नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करने आते हैं. चौथा पायदान खुद कप्तान विराट कोहली संभालते हैं. पांचवें नंबर पर टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का नंबर आता है. न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में शतक बनाने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज रहे हनुमा विहारी से टीम को निचले क्रम में मजबूती देने की जिम्मेदारी होगी. विहारी मौका पड़ने पर स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं.

आसमान से इतना खूबसूरत दीखता है, दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

India Vs New Zealand: इस बार भिड़ेंगी भारत-न्यूजीलैंड, जानें कौन पड़ेगा किस पर भारी

कार्यभार के सवाल पर विराट ने कहा - 'किसी एक फॉर्मेट को छोड़ने पर विचार करूँगा...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -