वीडियो: आईसीसी ला रहा क्रिकेट का एकदम नया फोर्मेट
Share:

आज कल क्रिकेट का छोटा फॉर्मेट टी-20 खूब पसंद किया जा रहा है. आईपीएल ने इसे और भी प्रसिद्धि दिलवाई है. मगर अब ICC ने एक और नई तैयारी कर ली है जिसके बाद और भी रोमांचक क्रिकेट मैच देखने को मिलेंगे. इस नए फॉरमेट में 100 गेंद की एक पारी होगी.  गुरूवार को आईसीसी ने एक मीटिंग के दौरान 100 गेदों वाले फॉरमेट के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. लॉर्ड्स में आईसीसी ने एक मीटिंग के दौरान 18 देशों के उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में 100 गेदों वाले फॉरमेट के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इस बारे में बोर्ड में पिछले 6 महीने से विचार किया जा रहा था.

खबरों के अनुसार साल 2020 में इस फॉरमेट के मुकाबले देखने को भी मिल सकते हैं. आईसीसी के अधिकारियों के बीच इस बारे में भी विचार-विमर्श किया गया है कि दर्शक इसे लेकर कैसी प्रतिक्रिया देंगे. यह नया फॉरमेट टी 20 फॉरमेट से लगभग 40 मिनट छोटा होगा. मैच प्रसारकों से भी इसे अच्छी प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है क्योंकि इससे उनके समय की बचत होगी. इस तरह पूरे मैच में 200 गेदें फेंकी जायेंगी.

इसके लिए नियम बनाए जाने की तैयारी भी हो रही है. इससे पहले नए फॉरमेट के प्रस्ताव से जुड़ी कुछ खबरें सामने आईं थीं. इसका एक मकसद युवाओं को आकर्षित करना बताया गया था. बहरहाल क्रिकेट में हो रहे नित नए बदलावों के बीच इसे एक बड़े बदलाव के रूप में देखा जा रहा है. 

 

 

वीडियो: जब सड़क किनारे खेल रहे बच्चों के साथ खेलने लगे सचिन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -