आइसीसी टेस्ट रैंकिंगः स्टीव स्मिथ विराट से निकले काफी आगे
आइसीसी टेस्ट रैंकिंगः स्टीव स्मिथ विराट से निकले काफी आगे
Share:

नई दिल्लीः आइसीसी ने इंग्लैंड में चल रहे एशेज और बांग्लादेश में अफगानिस्तान के खिलाफ चल रहे टेस्ट के बाद ताजी रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज और नंबर वन गेंदबाज दोनों ऑस्ट्रेलियाई टीम से है। जिसमे बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और गेंदबाज पैट कमिंस हैं। एक टेस्ट मैच पहले ही विराट कोहली को पछाड़कर आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनने वाले स्टीव स्मिथ एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली से काफी आगे निकल गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में दोहरा शतक और दूसरी पारी में शतक से चूकने वाले स्टीव स्मिथ और भारतीय कप्तान विराट कोहली के आइसीसी रेटिंग्स में काफी अंतर हो गया है। स्टीव स्मिथ फिलहाल 937 अंकों के साथ आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं, जबकि नंबर दो पर विराट कोहली 903 अंकों के साथ हैं।

स्टीव स्मिथ ने 33 अंकों की लंबी छलांग लगाई है। वहीं, पैट कमिंस ने 914 अंकों के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं। इस मैच से पहले पैट कमिंस के 908 रेटिंग प्वाइंट्स थे, जो अब 914 अंक हो गए हैं। इनके बाद कगिसो रबादा और फिर जसप्रीत बुमराह तीसरे नंबर पर हैं। बता दें कि विडीज दौरे पर कोहली बल्ले से कुछ खास प्रदर्शऩ नहीं कर पाए थे। इसकी नतीजा उन्हें भूगतना पड़ा। 

इस बल्लेबाज को नियुक्त किया गया वेस्टइंडीज टीम का वनडे और टी20 कप्तान

शमी को मिली राहत, अदालत ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक

फिरोजशाह कोटला में होगा कोहली स्टैंड का उद्घाटन, टीम इंडिया रहेगी मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -