इस बल्लेबाज को नियुक्त किया गया वेस्टइंडीज टीम का वनडे और टी20 कप्तान

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज टीम ने आखिरकार वनडे और टी20 मैचों के लिए किरोन पोलार्ड को बागडोर सौंप दी है। पोलार्ड को दमदार बैटिंग ऑलराउंडर माना जाता है। लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे पोलार्ड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज टीम के लिए वापसी की है। टी20 सीरीज में किरोन पोलार्ड का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। बता दें कि वेस्टइंडीज टीम हाल ही में टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज भारत के हाथों गंवा दी थी। किरोन पोलार्ड का टी20 में अच्छा प्रदर्शन रहा है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप 2019 और फिर भारत के खिलाफ खेली गई तीनों फॉर्मेट की सीरीज के बाद टीम में बदलाव करने का फैसला किया है। यही कारण है कि किरोन पोलार्ड को वनडे और टी20 टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है। इस तरह दो दिग्गज खिलाड़ियों यानी कार्लोस ब्रैथवेट और जेसन होल्डर की छुट्टी हो गई है। अभी तक वेस्टइंडीज के लिए कार्लोस ब्रैथवेट टी20 और जेसन होल्डर वनडे टीम के कप्तान थे। किरोन पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की तरफ से 101 वनडे और 62 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं।

वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पोलार्ड ने 2289 रन जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 903 रन बनाए हैं। वनडे में पोलार्ड के नाम तीन शतक हैं जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने ही अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं। वनडे में ऑलराउंडर पोलार्ड ने 50 जबकि टी20 क्रिकेट में कुल 23 विकेट अपने नाम किए हैं। पोलार्ड अपने विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। 

फिरोजशाह कोटला में होगा कोहली स्टैंड का उद्घाटन, टीम इंडिया रहेगी मौजूद

वेस्टइंडीज की टीम आएगी भारत के दौरे पर, इस टीम से होगा मुकाबला

इस देश के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से किया इनकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -