ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने बनाई टॉप 20 में जगह, विराट लुढ़के
ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने बनाई टॉप 20 में जगह, विराट लुढ़के
Share:

नई दिल्लीः भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में करारी शिकस्त दी थी। इस मैच के हीरो रहे थे दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा। रोहित शर्मा ने हले टेस्ट मैच में 303 रन बनाए। इसके बदौलत उन्होंने आइसीसी की बेस्ट रैंकिंग प्राप्त की है। उन्होंने आइसीसी की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में टॉप 20 में जगह बना ली है। विशाखापत्तनम में दो शतक लगाकर कुल 303 रन बनाने वाले रोहित शर्मा ने दिखा दिया है कि वे सबसे खतरनाक ओपनर हैं।

बतौर ओपनर अपने पहले ही टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले वे दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित से पहले कोई भी खिलाड़ी ये कमाल नहीं दिखा पाया है। इस एक मैच की दो दमदार पारियों के दम पर रोहित शर्मा ने आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में 17वां स्थान हासिल कर लिया है। इस तरह हिटमैन रोहित शर्मा ने कुल 37 पायदानों की लंबी छलांग लगाई है।

मयंक अग्रवाल आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में 64वें पायदान से 25वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, रोहित शर्मा 54वें पायदान से सीधे 17वें पायदान पर पहुंचे हैं। इसके अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली पहली बार जनवरी 2018 के बाद 900 अंकों से कम(899 प्वाइंट्स) के स्कोर पर आ गए हैं। विराट कोहली आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे पायदान पर हैं। स्मिथ और विराट में अब 38 प्वाइंट्स का अंतर है।

PAK vs SL: श्रीलंका ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, सीरीज में बनाई अजय बढ़त

एयरफोर्स डे के जश्न में शामिल हुए ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर, पहुंचे हिंडन एयरबेस

साउथ अफ्रीका पर जीत हासिल करने के साथ ही विराट ने बनाया यह विराट रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -