ICC टेस्ट रैंकिंग में इस खिलाड़ी में मारी छलांग, R आश्विन के करीब पहुंचे

Aug 09 2020 06:17 PM
ICC टेस्ट रैंकिंग में इस खिलाड़ी में मारी छलांग, R आश्विन के करीब पहुंचे

इंग्‍लैंड के जाने माने ऑलराउंडर क्रिस वोक्‍स ने ICC टेस्‍ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है और वो भारत के के आर अश्विन के करीब पहुंच गए हैं. इंग्‍लैंड और पाक के बीच मैनचेस्‍टर में खेले पहले टेस्‍ट मैच में वोक्‍स ने अपनी टीम को तीन विकेट से जीत दिलाई. इस जीत के साथ ही इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 10 से बढ़त बना ली है. इंग्‍लैंड को शानदार जीत दिलाने का इनाम वोक्‍स को ICC टेस्‍ट ऑलराउंडर रैंकिंग में भी मिला. ICC टेस्‍ट ऑलराउंडर की रैंकिंग में वोक्‍स को दो पायदान का प्रॉफिट हुआ है और वो 273 पॉइंट्स के साथ 7वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं.

जबकि इस लिस्‍ट में भारत के के आर अश्विन 281 पॉइंट्स के साथ 5वें स्‍थान पर है. स्‍टुअर्ट ब्रॉड को भी रैंकिंग में प्रॉफिटवहीं स्‍टुअर्ट ब्रॉड टेस्‍ट ऑलराउंडर्स की लिस्‍ट में टॉप 10 में शामिल हो गए हैं. उन्‍हें एक स्‍थान का प्रॉफिट हुआ है. वहीं स्‍टोक्‍स नंबर एक टेस्‍ट ऑलराउंडर की कुर्सी पर बरकरार हैं. हालांकि बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में उन्‍हें नुकसान हुआ है.

लेकीन स्‍टोक्‍स पाक के विरुद्ध रन नहीं बना पाए थे. पाक के विरुद्ध सीरीज में उतरने से पहले स्‍टोक्‍स टेस्‍ट बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में चौथे नंबर थे, मगर मैनचेस्‍टर की दोनों पारियों में फ्लॉप होने के उपरांत वह 7वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. पाक पर इस जीत के साथ ही ICC विश्व टेस्‍ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में इंग्‍लैंड ने तीसरे पायदान पर न सिर्फ अपनी स्थिति मजबूत की, बल्कि पहले नंबर पर भारत के, दूसरे नंबर पर काबिज ऑस्‍ट्रेलिया और अपने बीच के अंतर को कम कर लिया है. इस जीत के उपरांत इंग्‍लैंड के 266 अंक हो गए हैं और दूसरे टेस्‍ट मैच में जीत दर्ज करने के उपरांत ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे पायदान से नीचे धकेल सकता है. ऑस्‍ट्रेलिया 296 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर है. इंग्‍लैंड इसके साथ ही भारतीय टीम के काफी करीब पहुंच जाएगा. भारत के 360 अंकों के साथ शीर्ष पर है.

तीन साल बाद भारतीय गोलकीपर सुब्रत पॉल टीम में कर सकते है वापसी

साइकिलिस्ट का नेशनल कैंप 14 अगस्त से होगा शुरु, खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट आई सामने

छह माह बाद कोर्ट पर वापसी करेंगी चैंपियन सेरेना विलियम्स