बॉल टैंपरिंग पर अब बड़ी सजा लगा सकता है ICC
बॉल टैंपरिंग पर अब बड़ी सजा लगा सकता है ICC
Share:

दिल्ली: क्रिकेट मैच के दाैरान बाॅल टैंपरिंग करने वाले खिलाड़ियों पर अब ICC की पेनी नज़र रहेगी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने इस मामले में कड़ा फैसला लेते हुए कहा कि अब बाॅल टैंपरिंग में दोषी पाए जाने वाले खिलाड़ियों पर छह टेस्ट या 12 वनडे तक का प्रतिबंध लगाया जा सकता है. 

गौरतलब है कि इस साल मार्च में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान आस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ , डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट गेंद की स्थिति बदलने के दोषी पाए गए थे जिसके बाद गेंद से छेड़छाड़ को लेवल दो से तीन का अपराध बनाया गया है. साथ ही इन प्लेयर्स को आस्ट्रेलिया के बोर्ड ने कड़ी सजा सुनाई मामले में स्मिथ और वार्नर को एक - एक साल के लिए प्रतिबंधित किया जबकि बेनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबन्ध लगाया. 

 

आईसीसी ने इसे गंभीर अपराध करार देते हुए इसे लेवल तीन का अपराध बना दिया है और मैदान पर बेहतर बर्ताव सुनिश्चित करने के लिए इस सूची में अभद्रता और निजी दुव्र्यवहार को भी शामिल किया है. डबलिन में वार्षिक सम्मेलन के अंत में वैश्विक संस्था ने मैदान पर अनुचित व्यवहार पर लगाम कसने की अपनी योजना भी पेश की. 

क्रिकेट का एकलौता छक्का जो दूसरे शहर में जा गिरा था

कुणाल पंड्या के ट्वीट पर भावुक हुई पत्नी

बॉल टैम्परिंग पर ICC का बड़ा फैसला, अब होगी ये सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -