श्रीनिवासन को चेयरमैन पद से हटाए ICC : आदित्य वर्मा

Apr 17 2015 10:09 AM
श्रीनिवासन को चेयरमैन पद से हटाए ICC : आदित्य वर्मा
style="text-align: justify;">क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार (सीएबी) के सचिव आदित्य वर्मा ने गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पारिषद (आईसीसी) को पत्र लिखकर अपील की है कि वह भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित एक उच्च स्तरीय समिति द्वारा एन. श्रीनिवासन के खिलाफ जारी जांच तक उन्हें चेयरमैन पद से अलग रखे। भारतीय सर्वोच्च न्यायालय ने न्यायमूर्ति आर. एम. लोढ़ा की अध्यक्षता में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में प्रशासनिक सुधार के लिए एक समिति का गठन किया है।

यह समिति श्रीनिवासन पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मैच फिक्सिंग में उनकी भूमिका की भी जांच कर रही है। वर्मा ने अपने पत्र में लिखा, "विश्व में क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था होने के कारण आईसीसी से यह उम्मीद की जाती है कि वह श्रीनिवासन को चेयरमैन के पद पर बने रहने से रोके क्योंकि भारत में एक उच्च स्तरीय समिति उनके खिलाफ जांच कर रही है। लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा।"

वर्मा ने कहा कि सीएबी सर्वोच्च न्यायालय में श्रीनिवासन के खिलाफ चल रहे मामले में जल्द ही आईसीसी को भी एक पक्ष बनाए जाने के लिए अपील करेगा ताकि उसकी कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किए जा सकें। वर्मा ने यह भी कहा कि वह श्रीनिवासन को आईसीसी का चेयरमैन पद छोड़ने का निर्देश देने के लिए सर्वोच्च न्यायालय से यह अपील करेंगे। वर्मा ने सर्वोच्च न्यायालय से अपने पक्ष में आदेश दिए जाने की उम्मीद भी जताई।