आईसीसी ने जारी की T20I रैंकिंग की लिस्ट, युजवेंद्र चहल पहुंचे 10 पायदान पर

आज इंटरनेशनल क्रिकेट ऑफ काउंसिल ने दुनिया भर के खिलाड़ियों की अपनी टी20 रैंकिंग जारी की है। यहां श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा भारत के खिलाफ अपनी श्रृंखला के पहले मैच में दो विकेट लेने के बाद आईसीसी पुरुष टी20ई प्लेयर रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के सीमर भुवनेश्वर कुमार नवीनतम पुरुषों की रैंकिंग में चार पायदान ऊपर 16वें स्थान पर आ गए हैं, जिसमें जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20ई श्रृंखला और आयरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20ई श्रृंखला के आखिरी दो मैचों में प्रदर्शन भी शामिल है।

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 10 पायदान के फायदे से 21वें, जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी 37 पायदान के फायदे से 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय कप्तान शिखर धवन ने 38 रन की जीत में 36 गेंदों में 46 रनों का योगदान देकर पांच पायदान की छलांग लगाई है और अब वह दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स के साथ संयुक्त 29वें स्थान पर हैं, जिन्होंने श्रृंखला के आखिरी मैच में 69 रन बनाकर तीन पायदान की छलांग लगाई थी। 

ICC मेन्स ODI प्लेयर स्टैंडिंग में, जिसमें वेस्ट इंडीज़-ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के बीच ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग सीरीज़ और श्रीलंका-भारत सीरीज़ के फाइनल मैच शामिल हैं, ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड पांच पायदान ऊपर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रृंखला में पांच विकेट के साथ समाप्त हुआ, जबकि मिशेल स्टार्क एक प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ के प्रदर्शन के साथ 10 स्थान ऊपर आठवें स्थान पर है, जिसने उसे एक सहित 11 स्केल के साथ समाप्त किया।

‘इंडियन आइडल 12’ फिनाले का हिस्सा नहीं होंगी नेहा कक्कड़, जानिए क्यों?

5 साल पहले किसान ने लगाए थे 250 पेड़, 6 साल बाद लाखों में बिका एक पेड़

तमिलनाडु सरकार वैश्विक इस भाषा को देगी बढ़ावा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -