अब अंपायर भी पहनेंगे हेलमेट...
अब अंपायर भी पहनेंगे हेलमेट...
Share:

मेलबर्न : ICC अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने जिस प्रकार से मैच के दौरान अंपायरों को बॉल लगने के मामले सामने आ रहे है उसके बाद इस मामले में गंभीरता से विचार विमर्श किया व इसमें एक महत्वपूर्ण बदलाव किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है की अंपायरों को इन चोटों से बचाने के लिए अब मैच के समय अंपायरों की सुरक्षा के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत की मेजबानी में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप सीरीज के महत्वपूर्ण मुकाबलों में अंपायरों को हेलमेट देने का फैसला लिया है.

इस मामले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ICC ने अपने बयान में कहा है की इसके द्वारा हम खिलाड़ियों के द्वारा खेले गए तेज व आक्रामक वाले शॉट्स से अंपायर का बचाव कर सके। ICC का यह महत्वपूर्ण निर्णय अंपायरों की मैदान पर सुरक्षा निश्चित करने के तहत लिया गया है।

गौरतलब है कि भारत में हुए दिसंबर के रणजी मैच के मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया के अंपायर जॉन वार्ड को सिर में चोट लग गई थी व उन्हें बाद में अस्पताल में एडमिट कराया गया था। व उसके बाद फिर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच में हुए वनडे मैच के दौरान अंपायरिंग करते समय इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड केटलबरो भी चोटग्रस्त हो गए थे.     

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -