आईसीएआई ने स्थगित की सीए फाउंडेशन परीक्षा, जारी हुआ नया शेड्यूल
आईसीएआई ने स्थगित की सीए फाउंडेशन परीक्षा, जारी हुआ नया शेड्यूल
Share:

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाउंडेशन की परीक्षाओं को पोस्फोन कर दिया है और जुलाई में होने वाली इंटरमीडिएट तथा सीए फाइनल परीक्षाओं के लिए डेट शीट भी जारी कर दी है। बता दें कि रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार, सीए फाउंडेशन की परीक्षा अब 24 जुलाई से आरम्भ होगी।

वहीं जुलाई में तय CA इंटरमीडिएट तथा फाइनल परीक्षाओं के घोषित किए गए रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार, पुराने और नए कोर्सेस के लिए इंटरमीडिएट परीक्षा 6 से 20 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी। पुराने एवं नए दोनों कोर्सेस के लिए फाइनल परीक्षा 5 से 19 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी। कैंडिडेट्स आधिकारिक पोर्टल htttps://icaiexam.icai.org पर पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

ICAI ने पहले देश में कोरोना हालात को देखते हुए CA फाउंडेशन परीक्षा को स्थगित कर दिया था। पहले सीए फाउंडेशन परीक्षा 24,26,28 तथा 30 जून को आयोजित की जानी थी। ICAI के मुताबिक, ये परीक्षा अब 24 जुलाई 2021 से आयोजित किया जाएगा। वहीं मॉड्यूल 1 से 5 के लिए इंश्योरेंस रिस्क मैनेजमेंट (IRM) टेक्निकल एग्जाम 5,7,9 और 11 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। बता दें कि पेपर दो पालियों में आयोजित किए जाएंगे। पेपर 1 और पेपर 2 दोपहर 2 से शाम 5 बजे के बीच होंगे, जबकि पेपर 3 और 4 दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किए जाएंगे।

आज PM मोदी से मिलेंगे CM उद्धव ठाकरे, मराठा आरक्षण पर हो सकती है चर्चा

आईबी भर्ती 2021 के लिए जल्द करें आवेदन

बीआईएस दे रहा है सरकारी नौकरी का शानदार मौका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -