10वीं पास के लिए यहाँ निकली बंपर नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी
10वीं पास के लिए यहाँ निकली बंपर नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी
Share:

इंटेलीजेंस ब्यूरो यानी आईबी में नौकरी पाने का शानदार मौका है. आईबी ने नोटिफिकेशन जारी कर सिक्योरिटी असिस्टेंट/ मोटर ट्रांसपोर्ट और मल्टी टास्किंग स्टॉफ की नौकरियां निकाली हैं. भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है तथा कैंडिडेट्स के पास 13 नवंबर तक इसके लिए अवसर है. उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल mha.gov.in पर जाकर भर्ती (Intelligence Bureau Recruitment) के लिए आवेदन कर सकते हैं. सिर्फ ऑनलाइन मोड में ही भर्ती के लिए आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. बताते चलें कि कुल 677 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. जिसमें सिक्योरिटी असिस्टेंट/ मोटर ट्रांसपोर्ट के 263 पद सम्मिलित हैं. वहीं मल्टी टास्किंग स्टॉफ के 315 पद सम्मिलित हैं.

आवश्यक योग्यता:-
मान्यता प्रार्त बोर्ड से 10वीं पास सर्टिफिकेट धारक इस भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र हैं. साथ ही जिस राज्य के लिए आवेदन कर रहे हैं उसका निवास प्रमाण पत्र भी होना चाहिए. सिक्योरिटी असिस्टेंट/ मोटर ट्रांसपोर्ट पदों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस, मोटर मैकेनिज्म का ज्ञान तथा कम से कम एक वर्ष का ड्राइविंग अनुभव होना चाहिए. 

आयु सीमा:-
इसके अलावा कैंडिडेट्स की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हांलाकि सिक्योरिटी असिस्टेंट/ मोटर ट्रांसपोर्ट पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है.

चयन प्रक्रिया:- 
भर्ती के तहत नौकरी पाने के लिए कैंडिडेट्स को टियर 1 और टियर 2 की लिखित परीक्षा और फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा. इसके बाद अंत में उनका मेडिकल परीक्षण किया जाएगा. भर्ती संबंधी अन्य जानकारी के लिए आप इसका नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

बिहार पुलिस में मिल रहा है सब इंस्पेक्टर बनने का सुनहरा मौका, जल्द कर लें आवेदन

SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, फटाफट कर लें आवेदन

सेंट्रल बैंक में नौकरी का शानदार मौका, ये लोग फटाफट कर लें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -