SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, फटाफट कर लें आवेदन
SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, फटाफट कर लें आवेदन
Share:

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का एक शानदार मौका है. इसके लिए SBI ने रिज़ॉल्वर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे SBI के ऑफिशियल पोर्टल sbi.co.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 94 पदों पर बहाली की जाएगी. SBI भर्ती 2023 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 1 नवंबर से आरम्भ हुई है. कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे 21 नवंबर, 2023 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए सेवानिवृत्त बैंक अफसरों द्वारा आवेदन आमंत्रित किए हैं. जो भी इन पदों पर नौकरी (Bank Job) पाने के इच्छुक हैं, वे सबसे पहले दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

आवश्यक योग्यता:-
कैंडिडेट्स यदि SBI के सेवानिवृत्त अफसर हैं, इसलिए किसी विशिष्ट शैक्षणिक योग्यता की जरुरत नहीं है. पर्याप्त कार्य अनुभव, प्रणाली और प्रक्रियाओं का गहरा ज्ञान और संबंधित क्षेत्र में समग्र पेशेवर क्षमता रखने वाले पूर्व अधिकारियों को प्राथमिकता दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया:-
चयन प्रक्रिया में इंटरव्यू राउंड भी सम्मिलित है. कैंडिडेट्स को सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स (असाइनमेंट विवरण, आईडी प्रमाण, आयु प्रमाण आदि) अपलोड करने होंगे, अन्यथा उनके आवेदन/उम्मीदवारी पर शॉर्टलिस्टिंग/साक्षात्कार के लिए विचार नहीं किया जाएगा.

ऐसे तैयारी होगी मेरिट लिस्ट:-
इंटरव्यू 100 अंकों का होगा. इंटरव्यू में योग्यता अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे. अंतिम चयन के लिए मेरिट लिस्ट सिर्फ इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी, बशर्ते कैंडिडेट्स न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करें.
SBI Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

आवेदन शुल्क:-
जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें किसी भी तरह का कोई भी शुल्क नहीं देना होगा. इसके अतिरिक्त इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट को देख सकते हैं.

सेंट्रल बैंक में नौकरी का शानदार मौका, ये लोग फटाफट कर लें आवेदन

10वीं पास युवाओं के लिए आर्मी में निकली नौकरियां, इन पदों पर होगी भर्ती

10वीं और ग्रेजुएट युवाओं के लिए यहाँ निकली सरकारी नौकरियां, जल्द कर लें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -