सेंट्रल बैंक में नौकरी का शानदार मौका, ये लोग फटाफट कर लें आवेदन

सेंट्रल बैंक में नौकरी का शानदार मौका, ये लोग फटाफट कर लें आवेदन
Share:

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से 2023 के लिए स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इस भर्ती के अंतर्गत कुल 192 पद भरे जाने हैं. इस भर्ती के लिए 28 अक्टूबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया आरम्भ हो गयी है. आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी दिनांक 19 नवंबर है. इच्छुक कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अधिसूचना की जांच कर सकते हें. आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स www.centralbankofindia.co.in पर पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सेंट्रल बैंक की तरफ से इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 800 रुपए जमा कराना होगा. इसके अतिरिक्त अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना है. आवेदनकर्ता शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा.

आयु सीमा:-
इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की आयु 20 वर्ष व अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए. इस भर्ती में आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु की गणना 30 सितंबर 2023 के आधार पर की जाएगी. इसमें अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता:-
इस भर्ती में आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास भारत की किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीटेक, एमबीए, एमसीए, डिप्लोमा, बैचलर डिग्री, बीएससी, मास्टर डिग्री होना आवश्यक है. अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है. कैंडिडेट्स नोटिफिकेशन चेक कर अपने जरिए एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं.

वेतन और परीक्षा तिथि:-
सेंट्रल बैंक की इस भर्ती मे चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को 36000 – 100000 प्रति महीने मानदेय दिया जाएगा. सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की रिक्ति व 2023 के लिए आवेदन करने के लिए www.centralbankofindia.co.inपर जाएं. सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की भर्ती के लिए विभाग की तरफ से परीक्षा तिथि बाद में जारी की जाएगी.

10वीं पास युवाओं के लिए आर्मी में निकली नौकरियां, इन पदों पर होगी भर्ती

10वीं और ग्रेजुएट युवाओं के लिए यहाँ निकली सरकारी नौकरियां, जल्द कर लें आवेदन

पीएम मोदी ने 51 हज़ार युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, इन सरकारी विभागों में मिलेगी नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -