BL अग्रवाल गिरफ्तार, 5 दिन की CBI  रिमांड पर दिल्ली भेजे गए
BL अग्रवाल गिरफ्तार, 5 दिन की CBI रिमांड पर दिल्ली भेजे गए
Share:

रायपुर/भिलाई। छत्तीसगढ़ में पदस्थ भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी बाबूलाल अग्रवाल को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने पकड़ लिया है। इस मामले में आनंद अग्रवाल और नोएडा के दलाल भगवान सिह को पकड़ लिया। गौरतलब है कि अग्रवाल पर कथित तौर पर पीएमओ में रिश्वत दिए जाने और इससे संबंधित भ्रष्टाचार के अन्य मामले में लगभग डेढ़ करोड़ रूपए की हेरफेर करने का आरोप है। दूसरी ओर बीएल अग्रवाल को उनके पद से निलंबित कर दिया गया है।

वे राज्य में उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव थे। मिली जानकारी के अनुसार बीएल अग्रवाल और उनके संबंधी को रायपुर से पकड़ा गया था। अब सीबीआई उनसे पूछताछ करेगी और इसके लिए उन्हें दिल्ली ले जाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने कथित तौर पर भगवान सिंह, सैयद बुरहानुद्दी और अन्य के माध्यम से रूपयों की हेरफेर करवाई थी। न्यायालय ने सीबीआई को अग्रवाल की पांच दिन की रिमांड की अनुमति दे दी है।

गौरतलब है कि बीएल अग्रवाल पर आरोप है कि उन्होंने 1 फरवरी को एक पुराने मामले में निराकरण के लिए सीबीआई को रिश्वत की पेशकश की थी और उसी के संबंध में रिश्वत की राशि हैदराबाद के सैयद बुरहानुद्दीन और भगवान सिंह के माध्यम से पहुंचाने का प्रयास किया थां बाद में 12 से 7 फरवरी के बीच रायपुर के हवाला कारोबारी संजय तापड़िया के माध्यम से लगभग 45 लाख रूपए दिल्ली भेजने का प्रयास किया।

जब 18 फरवरी को सौदे की करीब पांचवी किस्त 2 किलो सोने के तौर पर दी जानी थी उसी समय सीबीआई ने छापामाकर आरोपियों को पकड़ा। आरोपी के तौर पर भगवान सिंह को पकड़कर करीब 20 लाख रूपए नकद की बरामदगी की गई साथ ही 2 किलो सोना भी पकड़ा गया। अब इस मामले में कार्रवाई की जा रही है।

IAS बीएल अग्रवाल सीबीआई हिरासत में

PMO में सैटिंग के लिए हुई डेढ़ करोड़ की डील

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -