IAS अभिषेक सिंह ने दिया इस्तीफा, पत्नी है बांदा जनपद की DM
IAS अभिषेक सिंह ने दिया इस्तीफा, पत्नी है बांदा जनपद की DM
Share:

नई दिल्ली: लोकप्रिय IAS अभिषेक सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. अभिषेक सिंह ने गुजरात विधानसभा में ऑब्जर्वर की ड्यूटी के चलते कार के आगे फोटो खिंचवाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया था जिससे बहुत ख़बरों में आए थे. अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी एक IAS अफसर हैं तथा उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की कलेक्टर हैं. अभिषेक सिंह फरवरी 2023 से सस्पेंड चल रहे थे. प्राप्त खबर के अनुसार, गुजरात विधानसभा चुनाव के चलते IAS अभिषेक की बतौर ऑब्जर्वर ड्यूटी लगी थी. इस के चलते एक सरकारी गाड़ी के आगे खड़े होकर फोटो खिंचवाने के मामले ने तूल पकड़ लिया था. 

विधानसभा चुनाव के बीच IAS अफसर के आचरण को ठीक नहीं माना गया था तथा उन्हें ऑब्जर्वर की ड्यूटी से हटा दिया गया था. हालांकि, उसके पश्चात् अभिषेक सिंह ने नियुक्ति विभाग में रिपोर्ट नहीं किया था. तत्पश्चात, प्रदेश सरकार ने अफसर को सस्पेंड करके राजस्व परिषद से अटैच कर दिया था. किन्तु अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. दरअसल, अभिषेक सिंह को वर्ष 2015 में 3 वर्षों के लिए दिल्ली सरकार में प्रतिनियुक्ति दी गई थी. 2018 में प्रतिनियुक्ति की अवधि 2 वर्ष के लिए बढ़ाई गई तथा वह मेडिकल लीव पर चले गए, इसलिए उन्हें दिल्ली सरकार ने 19 मार्च 2020 को उनके मूल कैडर में वापस भेज दिया. इसके बाद भी लंबे वक़्त तक उन्होंने उत्तर प्रदेश में जॉइनिंग नहीं की थी. 

10 अक्टूबर 2022 को नियुक्ति विभाग ने IAS अभिषेक सिंह का पक्ष मांगा, जिसका भी कोई जवाब नहीं प्राप्त हुआ. इसी बीच, 30 जून 2022 को अफसर ने उत्तर प्रदेश में जॉइनिंग की हामी दी. IAS अधिकारी अभिषेक सिंह ने दिल्ली से रिलीज होने के बाद भी उत्तर प्रदेश के नियुक्ति विभाग में अपनी योगदान की आख्या नहीं दी थी. उत्तर प्रदेश सरकार ने इस कृत्य को अखिल भारतीय सेवाएं आचरण नियमावली 1968 के नियम 3 का उल्लंघन मानते हुए IAS अभिषेक सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबन कर राजस्व परिषद से संबंध कर दिया था. 2011 बैच के आईएएस अफसर अभिषेक सिंह जौनपुर के निवासी हैं. उनकी पत्नी दुर्गा शक्ति राजपाल बांदा जनपद की डीएम हैं.

एशियन गेम्स में लहराया भारत का परचम, जीते 71 पदक

सतना में ढह गई 3 मंजिला इमारत, 1 की मौत, 2 घायल

अगले साल से नए अवतार में आएगी वंदे भारत एक्सप्रेस, अश्विनी वैष्णव ने तस्वीरें शेयर कर बताई झलक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -