सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित, टीना डाबी ने मारी बाजी

नई दिल्‍ली: सिविल सेवा परीक्षा यानी यूपीएससी का रिजल्‍ट हाल में ही घोसित हुआ, इस परीक्षा में दिल्‍ली की छात्रा टीना डाबी सर्वाधिक अंक हासिल कर टॉपर बनी, 22 वर्ष की उम्र में एक बड़े पद को प्राप्त कर लेना एक बड़ी बात होती हैं, इस परीक्षा परिणाम की सूची को आगे बढ़ाते हुए बात करें तो वहीं जम्‍मू-कश्‍मीर के छात्र अतहर आमिर दूसरे नंबर पर हैं.और दिल्‍ली के ही जसमीत संधू ने तीसरा स्थान हासिल किया हैं .

इसी तरह आगे की पोजीशन में  बनारस की अर्तिका शुक्‍ला को चौथा स्‍थान, कानपुर के शशांक त्रिपाठी ने पांचवां स्‍थान आशीष तिवारी को छठा स्थान, श्रयन्या अरि ने सातवां स्थान ,कुंभेजकर योगेश विजय को आठवां स्थान ,कर्ण सत्यार्थी नौवें और अनुपम शुक्ला ने 10वें स्थान को हासिल किया हैं। 

आज इन बच्चों साथ ही साथ परीक्षा में पास हुए अन्य बच्चों ने अपनी सच्ची लगनशीलता और कठोर परिश्र्म से सफलता को हासिल किया हैं, छात्रा टीना डाबी द्वारा मात्र 22 वर्ष की उम्र में इतनी बड़ी सफलता हासिल करना उसकी सच्ची मेहनत और आत्मविश्वास को इंगित करता हैं. 

कुल 1078 उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन किया गया है। इनमें सामान्य वर्ग (जनरल) से 499, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से 314, अनुसूचित जाति (एससी) से 176 और अनुसूचित जनजाति (एसटी) कोटे से 89 प्रत्याशी सफल हुए हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -