Share:
'मैं मुस्लिमों के कल्याण के लिए अपने पिता से भी अधिक काम करूँगा..', आंध्र प्रदेश के सीएम जगन रेड्डी का बयान
'मैं मुस्लिमों के कल्याण के लिए अपने पिता से भी अधिक काम करूँगा..', आंध्र प्रदेश के सीएम जगन रेड्डी का बयान

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार को कहा कि वह मुसलमानों के कल्याण के लिए अपने पिता, पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी से भी अधिक काम करेंगे। मुख्यमंत्री ने विजयवाड़ा में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि, "मुसलमानों के कल्याण के लिए, अगर मेरे पिता ने एक कदम उठाया होता, तो मैं गर्व के साथ दो कदम उठाता।" यह रैली राष्ट्रीय शिक्षा दिवस को चिह्नित करने के लिए थी, जिसे दक्षिणी राज्य में अल्पसंख्यक कल्याण दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि 2019 में YSRCP सरकार के सत्ता में आने के बाद से राजनीतिक, आर्थिक, महिला सशक्तिकरण और कई अन्य मामलों में मुस्लिम समुदाय में कई बड़े बदलाव हुए हैं। मुख्यमंत्री ने समुदाय से अपने शासन और एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाले पिछले टीडीपी शासन के बीच अंतर का पता लगाने का आह्वान किया। रेड्डी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नायडू में एक भी मुस्लिम नेता को मंत्री बनाने की हिम्मत नहीं थी। हालाँकि, वर्तमान शासन में उन्होंने एक मुस्लिम नेता को उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया है।

राष्ट्रीय शिक्षा दिवस भारत के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अब्दुल कलाम आज़ाद की जयंती के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। मौलाना अब्दुल कलाम आज़ाद की प्रशंसा करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत के पहले शिक्षा मंत्री ने कई प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना की थी, जिनके जन्मदिन को 2008 में राजशेखर रेड्डी द्वारा अल्पसंख्यक कल्याण दिवस के रूप में नामित किया गया था।  इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उनके पिता गरीब मुसलमानों के लिए आरक्षण शुरू करने वाले देश के पहले व्यक्ति थे।

मराठा आरक्षण पर मचे घमासान के बीच दिल्ली जाकर अमित शाह से मिले अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल

'कांग्रेस ने सिंधिया को क्या नहीं दिया लेकिन उन्होंने...', दिग्विजय सिंह ने कसा BJP नेता पर तंज

बंगाल चिड़ियाघर निदेशालय की निविदा प्रक्रिया में घोटाला, ED ने शुरू की जांच, राशन घोटाले में गिरफ्तार मंत्री मलिक से जुड़ रहे तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -