'मैं पोस्टर-बैनर नहीं लगाऊंगा, जिसे वोट देना है देगा, वरना नहीं...', 2024 चुनाव के लिए गडकरी का बड़ा ऐलान

'मैं पोस्टर-बैनर नहीं लगाऊंगा, जिसे वोट देना है देगा, वरना नहीं...', 2024 चुनाव के लिए गडकरी का बड़ा ऐलान
Share:

मुंबई: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन गडकरी ने शुक्रवार (29 सितंबर) को कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान उनके लोकसभा क्षेत्र नागपुर में उनके कोई बैनर या पोस्टर नहीं होंगे और लोगों को चाय नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि "जो लोग उन्हें वोट देंगे" वो दें, वरना न दें। महाराष्ट्र के वाशिम में तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के उद्घाटन के दौरान, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि वह रिश्वत नहीं लेंगे और किसी को भी ऐसा करने की अनुमति नहीं देंगे।

उन्होंने आगे कहा कि, 'इस लोकसभा चुनाव के लिए, मैंने फैसला किया है कि कोई बैनर या पोस्टर नहीं लगाया जाएगा। लोगों को चाय नहीं दी जाएगी। जिन्हें वोट देना है वे वोट देंगे और जिन्हें नहीं देना है, वे नहीं देंगे। न ही मैं रिश्वत लूंगा। न ही मैं किसी को अनुमति दूंगा। लेकिन, मुझे विश्वास है कि मैं ईमानदारी से आप सभी की सेवा कर सकूंगा।' इससे पहले जुलाई में, गडकरी ने एक निजी किस्सा साझा किया था और कहा था कि उन्होंने एक बार चुनाव के दौरान मतदाताओं को मटन उपलब्ध कराया था, लेकिन फिर भी वह हार गए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मतदाताओं के प्रति विश्वास और प्यार पैदा करके चुनाव जीता जा सकता है।

उन्होंने नागपुर में महाराष्ट्र राज्य शिक्षक परिषद (MSTC) के समारोह में बोलते हुए यह टिप्पणी की। गडकरी ने कहा कि मतदाता बहुत होशियार हैं और उन्हें हर उम्मीदवार से चुनावी सौगात मिली है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोग उस उम्मीदवार को वोट देते हैं जो उन्हें लगता है कि उनके लिए सही है। गडकरी ने कहा कि, "लोग अक्सर पोस्टर लगाकर और चुनावी मदद देकर चुनाव जीतते हैं। हालांकि, मैं ऐसी रणनीतियों में विश्वास नहीं करता हूं। मैंने एक बार एक प्रयोग किया और एक प्रदान किया मतदाताओं को एक किलोग्राम साओजी मटन दिया गया। लेकिन हम चुनाव हार गए। मतदाता बहुत होशियार हैं।'' गडकरी 2014 से नागपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने 2019 के आम चुनाव में अपनी सीट बरकरार रखी थी।

मुस्लिम बहुल इलाके में गणेश विसर्जन जुलुस पर 'तेज़ाब' से हमला, 3 लोग झुलसे, पुलिस के हाथ खाली !

'सभी भारतीय मुसलमानों के पूर्वज हिन्दू ही थे, भारत कभी मुस्लिम देश नहीं था..', बिहार सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशादुल्लाह का बयान

कनाडा में देहव्यापार में धकेली जा रहीं भारतीय लडकियां, लेकिन पीएम ट्रुडो को खालिस्तानी राग से फुर्सत नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -