लोगों को सस्ता आटा देने के लिए अपने कपड़े भी बेच डालूंगा.., PAK के नए प्रधानमंत्री का ऐलान
लोगों को सस्ता आटा देने के लिए अपने कपड़े भी बेच डालूंगा.., PAK के नए प्रधानमंत्री का ऐलान
Share:

इस्लामाबाद: आर्थिक तंगी से बुरी तरह जूझ रहे पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने खैबर पख्तूनख्वा के सीएम महमूद खान को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि यदि 24 घंटों के अंदर 10 किलो गेहूँ के आटे की बोरी की कीमत 400 रुपए से कम नहीं की, तो वह अपने कपड़े बेच देंगे और लोगों को खुद सस्ता आटा मुहैया कराएँगे। रविवार (29 मई, 2022) को ठाकारा स्टेडियम में एक रैली को संबोधित करते हुए शाहबाज़ शरीफ ने कहा कि, 'मैं अपने शब्दों को दोहराता हूँ, मैं अपने कपड़े बेच डालूंगा और लोगों को सबसे सस्ता गेहूँ का आटा मुहैया कराऊँगा।'

जनसभा में सियासी गरमी की गूँज जनता को शाहबाज़ शरीफ के भाषण में भी सुनाई दी। उन्होंने पूर्व पीएम इमरान खान पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने देश को अब तक की सबसे अधिक महंगाई और बेरोजगारी का तोहफा दिया है। शहबाज ने इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार की भी आलोचना करते हुए कहा कि हालाँकि, खान ने 50 लाख घर और 1 करोड़ नौकरियाँ प्रदान करने का वादा किया था, किन्तु वह नाकाम रहे और देश को आर्थिक संकट में धकेल दिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रैली के दौरान शहबाज ने कहा कि, 'मैं आपके सामने ऐलान करता हूँ कि मैं अपना जीवन कुर्बान कर दूँगा, मगर इस देश को समृद्धि और विकास के रास्ते पर खड़ा कर दूँगा।' बता दें कि पाकिस्तान की आम जनता के सामने खाने का बड़ा संकट पैदा हो गया है। सरकार गेहूँ की किल्लत के संकट से लड़ने के लिए अपने आप को तैयार कर रही है क्योंकि इस साल उत्पादन लक्ष्य से लगभग 30 लाख टन कम रहने का अनुमान है। इसके साथ ही शाहबाज शरीफ ने पाकिस्तानी अधिकारियों को गेहूँ की चोरी और भंडारण पर लगाम लगाने के लिए साइलो के निर्माण की रणनीति तैयार करने का भी निर्देश दिया है।

विदेशी निवेश की न्यूनतम सीमा कम करेगी नेपाल सरकार

आखिर क्यों पंख होने के बाद भी दूर तक नहीं उड़ पाते कॉकरोच?

भारत और पाकिस्तान ने चल रहे गतिरोध को कम करने के लिए बातचीत पर ज़ोर दिया : रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -