'मैंने जानबूझकर सौरव गांगुली को चोटिल किया था..', शोएब अख्तर ने अब कबूली 1999 की बात

'मैंने जानबूझकर सौरव गांगुली को चोटिल किया था..', शोएब अख्तर ने अब कबूली 1999 की बात
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर विश्व के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर हैं। 14 वर्षों के लम्बे करियर के दौरान उन्होंने अपनी आग उगलती गेंदों से बड़े से बड़े खिलाड़ी को जमीन पर लेटने के लिए विवश कर दिया था। कई बार उन्होंने खिलाड़ियों को जानबूझकर चोटिल भी किया है, तो कभी-कभार अनजाने में बल्लेबाज खराब शॉट खेलकर उनकी गेंद पर दर्द में नज़र आए हैं। 

शोएब अख्तर का भारतीय खिलाड़ियों के साथ बहुत अच्छा संबंध रहा है और संन्यास लेने के बाद भी शोएब अख्तर भारतीय खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए नज़र आते हैं और उन्हें अपना अच्छा दोस्त भी बताते हैं। उन्होंने कई दफा मैदान से संबंधित ऐसी चीजों का खुलासा किया है, जिसे सुनकर सब हैरान रह जाते हैं। टीम इंडिया के पूर्व स्टार ओपनर वीरेंद्र सहवाग से बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने एक बार फिर ऐसा ही एक और सनसनीखेज खुलासा किया है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। 

बता दें कि, ब्रायन लारा और सौरव गांगुली जैसे महान बल्लेबाजों को अख्तर की तेज तर्रार गेंदों का दर्द सहना पड़ा था। 2004 के चैंपियंस ट्रॉफी मैच के दौरान विंडीज के महान बल्लेबाज़ लारा को अख्तर की गेंद पर सिर पर चोट लगी थी और भारत के दिग्गज गांगुली को 1999 में मोहाली में ODI मुकाबले के दौरान शोएब अख्तर की शॉर्ट पिच गेंद पसली में लगी थी। अब अख्तर ने सहवाग के साथ बातचीत में खुलासा किया है कि उनसे भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले एक टीम मीटिंग में बल्लेबाजों को उनके सिर और पसलियों को टारगेट करने के लिए कहा गया था। सौरव गांगुली का नाम भी उन बल्लेबाज़ों में शामिल था। 

अख्तर ने बताया कि, 'मैं हमेशा बैट्समैन के सिर और पसली को निशाना बनाने का प्रयास करता था। हमने गांगुली को उनकी पसलियों पर निशाना बनाने का प्लान बनाया था। वास्तव में यह हमारी मीटिंग में ही पक्का हो गया था, यह फैसला हुआ था कि मैं बल्लेबाजों को कैसे चोट पहुंचाने का प्रयास करूंगा। मैंने पूछा, 'क्या मुझे उन्हें आउट नहीं करना है?'। तो उन्होंने कहा, 'नहीं। आपके पास काफी स्पीड है। आप बस बल्लेबाजों को परेशान करने का प्रयास करें, हम उन्हें आउट करने का ध्यान रखेंगे।'

इस दौरान सहवाग ने कहा कि, 'मुझे यकीन है कि गांगुली इस कार्यक्रम को सुन रहे होंगे। अख्तर ने उन्हें बताया कि उन्होंने बाद में गांगुली को भी यह बात बताई थी। उन्होंने कहा कि, 'मैंने बाद में गांगुली से कहा था कि हमारी योजना पसलियों में टारगेट करने की थी, न कि आपको आउट करने की।

लॉर्ड्स में स्टुअर्ट ब्रॉड का 'शतक' पूरा, दिग्गज गेंदबाज़ों की सूची में हुए शामिल

अनिल कुंबले की कुर्सी पर लटकी तलवार, अगले महीने छिन सकता है ये पद

NBA इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी में शामिल हुए जेम्स

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -