'मैं साईं को भगवान नहीं मानता...', बागेश्वर धाम सरकार ने दिया बड़ा बयान
'मैं साईं को भगवान नहीं मानता...', बागेश्वर धाम सरकार ने दिया बड़ा बयान
Share:

छतरपुर: पिछले कुछ महीनों से बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री ख़बरों में हैं। अपने चमत्कारों और बयानों को लेकर धीरेंद्र शास्त्री की लोकप्रियता दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। बाबा बागेश्वर एक बार फिर अपने बयान को लेकर ख़बरों में हैं। इस बार धीरेंद्र शास्त्री ने साईं बाबा को लेकर एक बयान दिया है। सोशल मीडिया पर बाबा बागेश्वर का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में धीरेंद्र शास्त्री यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि वो साईं बाबा को भगवान नहीं मानते हैं।

दरअसल, धीरेंद्र शास्त्री के एक भक्त ने उनसे एक सवाल पूछा। डॉक्टर शैलेंद्र राजपूत नाम के एक व्यक्ति ने कथावाचक धीरेंद्र शास्त्र से पूछा कि 'मेरा एक सवाल है कि काफी सारे लोग हमारे देश में साईं भक्त हैं। किन्तु हिन्दू धर्म साईं की पूजा को नकारता सा नजर आता है। जबकि साईं की पूजा सनातन पद्धति से ही होता है। तो आप इसपर प्रकाश डालें।' अपने भक्त के इस प्रश्न पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि वो साईं को भगवान नहीं मानते हैं।

धीरेंद्र शास्त्री ने जवाब देते हुए कहा, 'देखिए डॉक्टर साहब आपका सवाल वर्तमान परिस्थिति के मुताबिक बहुत आवश्यक है। हमारे धर्म के शंकराचार्य जी ने साईं बाबा को देवताओं का स्थान नहीं दिया है। तथा शंकराचार्य की बात मानना प्रत्येक सनातनी का धर्म है क्योंकि वो अपने धर्म के पीएम हैं। और कोई भी संत चाहे हमारे धर्म के हों, चाहे वो तुलसीदास हो या सूरदास हों... वो संत हैं, महापुरुष हैं, युगपुरुष हैं मगर भगवान नहीं हैं।' आगे धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि 'सबकी अपनी-अपनी आस्था है, हम किसी की आस्था को ठेस नहीं पहुंचा रहे हैं। लेकिन इतना कह सकते हैं कि साईं बाबा संत हो सकते हैं, फकीर हो सकते हैं लेकिन ईश्वर नहीं हो सकते हैंं। अब आपने कहा कि वैदिक धर्म से पूजा होती है तो देखो भाई गिदड़ की खाल पहनकर कोई शेर नहीं बन सकता। भगवान भगवान हैं तथा संत संत हैं। साईं के प्रति मेरा क्या आदर है आप इसमें मत पड़ना और न ही हमसे पूछना कि मेरा क्या आदर है। हम बस इतना कहेंगे कि जिसकी जैसी आस्था है रखनी चाहिए पर साईं ईश्वर नहीं हैं ऐसा हमारे शंकराचार्य बोलते हैं अब आप उनके ऊपर सवाल उठा सकते हैं।' वही साईं पर दिए बयान के बाद धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर ख़बरों में हैं। 

डोकलाम विवाद के बीच भारत आ रहे भूटान के नरेश, इन मुद्दों पर चर्चा संभव

हिंदुत्व पर भाजपा को टक्कर देने की तैयारी में कांग्रेस, भगवामय किया कार्यालय

सावरकर पर राहुल गांधी के बयानों के बाद अकेली पड़ी कांग्रेस, उद्धव के बाद पवार ने छोड़ा साथ !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -