Hyundai Venue को ग्राहकों के बीच मिली जबरदस्त सफलता, कंपनी ने की बंपर सेल्स
Hyundai Venue को ग्राहकों के बीच मिली जबरदस्त सफलता, कंपनी ने की बंपर सेल्स
Share:

भारत की दिग्गज कंपनी Hyundai Motor India ने अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue (वेन्यू) की देश में लॉन्चिंग के बाद से अब तक एक लाख से ज्यादा यूनिट्स बेच दी हैं. ह्यूंदै मोटर इंडिया ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. Hyundai Venue को भारत में पहली बार 2019 के मई में लॉन्च किया गया था. कंपनी ने कहा कि इस वर्ष में ऑटोमोबाइल उद्योग को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन बावजूद इसके कंपनी वेन्यू को अच्छी संख्या में बिक्री करने में कामयाब रही और इस एसयूवी ने सीधे प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया.

Honda Grazia BS6 से Suzuki Access 125 कितनी है अलग, जानें तुलना

इसके अलावा ह्यूंदै ने एक प्रेस बयान कहा कि, कंपनी ने बताया कि भारतीय बाजार में वेन्यू की सफलता का अनुमान इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि यह इस साल जनवरी से मई के बीच देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-4 मीटर एसयूवी थी. देश में इस वाहन की कुल बिक्री 97,400 से ज्यादा यूनिट्स रही, जबकि विदेशों में इसके 7,400 यूनिट्स बेचे गए.

सुजुकी के इन वाहनों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वेन्यू को 'इंडियन कार ऑफ द ईयर 2020' अवार्ड से सम्मानित किया गया है. वही, अपने एसयूवी डिजाइन और फीचर्स से भरे हुए केबिन की वजह से यह भारतीय खरीदारों में काफी लोकप्रिय हो गई है. इस एसयूवी में 1.0 टर्बो सहित कई इंजन के ऑप्शन मिलते हैं, यह भी इसकी कामयाबी का एक कारण है. कोरियाई कार निर्माता ने बताया कि 2020 के मार्च और जून के बीच वेन्यू की बिक्री का 44 फीसदी हिस्सा कप्पा 1.0 l T-GDi पेट्रोल इंजन से आया, जबकि 30 फीसदी से अधिक 1.5 l U2 CRDi डीजल बीएस6 इंजन से आया है. बीएस6 ईंधन उत्सर्जन मानक वाला डीजल इंजन मार्च में लॉन्च किया गया था. वही, ह्यूंदै मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ एसएस किम का मानना है कि वेन्यू की ऑलराउंड खासियतों की वजह से यह कामयाबी मिली है. उन्होंने कहा, "वेन्यू के साथ, हमने ग्राहकों के लिए 'पूरी तरह से कनेक्टेड' टेक्नोलॉजी लेकर आए हैं. इसके साथ ही, वेन्यू ने भारत में ह्यूंदै कारों के लिए Kappa 1.0 l T-GDi और 7-स्पीड DCT जैसी वैश्विक तकनीकों को सुलभ बनाया है, जिससे ग्राहकों का उत्साह बढ़ा है." 

ब्रिटिश इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी ने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया मास्क

Honda Grazia BS6 और Hero Destini 125 में से कौन सा स्कूटर है दमदार, जानें

Honda की नई बाइक जल्द बाजार में ब्रिकी के लिए होगी उपलब्ध

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -