हुंडई ने लांच से पहले किया इस कार की कीमत का खुलासा , जाने
हुंडई ने लांच से पहले किया इस कार की कीमत का खुलासा , जाने
Share:

देश में पॉपुलर कार निर्माता कंपनियों में से एक है हुंडई मोटर्स , भारत में इस कंपनी की कई कार लांच की गयी और मार्किट में अछि पकड़ बनायीं है हाल ही में Hyundai Motors द्वारा Hyundai Elite i20 को BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों के साथ लॉन्च करने का प्लान है। ह्यूंदै की इस प्रीमियम हैचबैक कार की लॉन्चिंग से पहले इसकी कीमतों का खुलासा हो गया है। डीलर के सूत्रों के मुताबिक BS6 Elite i20 की एक्स-शोरूम कीमत 6.49 लाख से 8.30 रुपये के बीच है।

मौजूदा हालातो की बात करे तो Hyundai India ने Elite i20 के 1.4-लीटर डीज़ल वेरिएंट को भी बंद कर दिया है। इस इंजन में 89bhp और 220Nm टार्क मिलता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और CVT यूनिट के साथ पेश किया गया था। 1.4-लीटर डीजल मोटर को जल्द ही Kia Motor वाला 1.5-लीटर डीजल से रिप्लेस किया जाएगा, जिसे जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। Hyundai Motors इसके अलवा Elite i20 के एक नए वर्जन को भी लॉन्च करने वाली है। कंपनी अपनी इस प्रीमियम हैचबैक कार को इस साल के दूसरी छमाही में लॉन्च कर सकती है। इससे पहले कंपनी ने ऑटो एक्सपो-2020 में नई क्रेटा फेसलिफ्ट पेश किया है। कंपनी नई क्रेटा को मार्च में बाजार में उतार देगी। हाल ही में कंपनी ने Aura लॉन्च की थी। कंपनी Tucson Facelift भी जल्द लॉन्च करेगी। 

वहीँ इस नए अपग्रेड सिस्टम की कार में इंजन में पाए जाने वाले फीचर्स की बात करे तो BS6 Hyundai Elite i20 सिर्फ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। यह इंजन 82bhp और 115Nm का टार्क पैदा करता है और यह 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। BS6 Elite i20 चार ट्रिम्स में उपलब्ध है जिनमें Magna Plus, Sportz Plus, Sportz Plus DT  और Asta (O) शामिल हैं। सीवीटी ट्रांसमिशन से लैस ट्रिम्स के साथ-साथ Era ट्रिम को बंद कर दिया गया है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले में शामिल ख़ास कार के बारे ने नहीं जानते होंगे आप .....

कोरोना वायरस से लड़खड़ाया ऑटो सेक्टर, चीन में गहराया संकट

मारुती की नयी SUV Ignis के कई ख़ास बदलाव पुराने मॉडल से भी आकर्षक, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -