मारुती की नयी SUV Ignis के कई ख़ास बदलाव पुराने मॉडल से भी आकर्षक, जाने
मारुती की नयी SUV Ignis के कई ख़ास बदलाव पुराने मॉडल से भी आकर्षक, जाने
Share:

पिछले हफ्ते मारुती सुजुकी ने अपनी पुरानी कार इग्निस में कई बदलाव के साथ मार्किट में लांच किया इस बदलावों के बाद Ignis के बिक्री में तेजी की उम्मीद लगायी जा रहे है। आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है की पुरानी ignis के मुकाबले नयी ignis के क्या बदलाव देखने को मिलेंगे , आइये जानते है इसके बारे में  .............

इंजन : इस नई इग्निस में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया गया है जो इसे मार्किट में ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद करेगा इसमें बीएस6 कम्प्लायंट 1.2-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 82 bhp का पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं। बात करें इस इंजन की फ्यूल इकॉनमी की तो यह BS6 कंप्लायंट इंजन 20.89kmpl की माइलेज देता है।

इंटीरियर: किसी भी कार का इंटीरियर उसके फीचर्स एम् स्ट्रांग कंपोनेंट्स माना जाता है मारुती की इस नयी कार ने नया 7.0 इंच टचस्क्रीन मारुति लेटेस्ट स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेंटमेंट सिस्टम दिया गया है जो स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें ऑन-बोर्ड नेविगेशन और वॉइस कमांड रिकग्निशन जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

नए कलर ऑप्शन :मारुति की नई इग्निस दो नए कलर ऑप्शन के साथ आती है। यह कार टर्किश ब्लू और लूसेंट ऑरेंज में खरीदी जा सकती है। इसके अलावा यह कार तीन नए ड्यूल टोन कलर नेक्सा ब्लू विद सिल्वर, ब्लू विद ब्लैक और लूसेंट ऑरेंज विद ब्लैक में भी उपलब्ध है।

फ्रंट लुक:नई इग्निस के फ्रंट लुक में काफी बदलाव किए गए हैं। 2020 मारुति इग्निस में ग्रिल को नया डिजाइन दिया गया है जो देखने में एस-प्रेसो मिनी एसयूवी की तरह लगता है। कार के फ्रंट और रियर बंपर में भी बदलाव किया गया है। कार दो कस्टमाइजेशन ऑप्शन स्कॉर्चर और एक्रोपॉलिस के साथ आती है।

कीमत :इसकी कीमत पुराने मॉडल से 6,000 रुपये महंगी है। नए मॉडल की कीमत 4.89 लाख रुपये से शुरू है। टॉप वेरियंट की कीमत 7.20 लाख रुपये है। वहीं इग्निस के पुराने मॉडल की कीमत 4.83 लाख से 7.14 लाख रुपये के बीच है।

 यूरोप के तर्ज पर मैक्सी स्कूटर बर्गमन स्ट्रीट भारत में हुई लांच ......

मारुती सुजुकी ला रही ऑफ-रोड SUV , 5 डोर वैरिएंट्स के साथ मिलेंगे ख़ास फीचर्स

भारत में बिकने वाले इकलौती मोपेड TVS XL100 बीएस6 में हुई लांच,कीमत जान खुश हो जाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -