हुंडई ने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो का विस्तार करने की बनाई योजना
हुंडई ने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो का विस्तार करने की बनाई योजना
Share:

हुंडई मोटर ग्रुप ने अपनी बैटरी-इलेक्ट्रिक वाहन लाइन-अप को मौजूदा 8 मॉडल से 23 से 2025 तक विस्तारित करने की योजना की घोषणा की है। कंपनी ने यह भी कहा है कि इस दशक के मध्य तक यह सालाना 1 मिलियन इलेक्ट्रिक वाहनों को बेचने का लक्ष्य है।

पिछले महीने दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने अपने नए इलेक्ट्रिक वाहन-केवल प्लेटफॉर्म की शुरुआत की घोषणा की, जो उत्पादन समय और लागत में कटौती करने के लिए कंपनी की अपनी बैटरी तकनीक का उपयोग करता है। इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) कहा जाता है, हुंडई को उम्मीद है कि नया प्लेटफॉर्म विभिन्न ईवी मॉडल में अपनी बैटरी मॉड्यूल प्रौद्योगिकी का उपयोग करने और घटकों की संख्या में 60 प्रतिशत की कटौती करने की अनुमति देगा।

EV के संबंध में योजना को साझा करते हुए Hyundai Motor Group के चेयरमै  Eisun Chung ने कहा- "हाल ही में जारी इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफॉर्म, E-GMP (इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर आधारित नए वाहनों के लॉन्च के साथ, हम आकर्षक प्रदान करने की योजना बना रहे हैं। पर्यावरण के अनुकूल गतिशीलता विकल्प जो उपयुक्त रूप से ग्राहकों के विविध स्वादों और जरूरतों को अधिक उचित कीमतों पर दर्शाते हैं।"

ड्रग केस: कन्नड़ अभिनेत्री श्वेता कुमारी को एनसीबी ने हिरासत में लिया

फेसबुक पर लाइव आकर खुदकुशी कर रहा था युवक, ऐसी बची जान

MP: पत्नी ने पति की प्रेमिका से मांगे डेढ़ करोड़ और हो गई तलाक को तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -